Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कॉलेज की बिल्डिंग टूटने की कगार पर, हेलमेट पहन क्लास में पहुंच रहे छात्र

छात्रों का कहना है कि कॉलेज का भवन पुराना और जर्जर हो चुका है। इसकी छत कभी भी टूटकर गिर सकती है। कई बार छत का प्लास्टर टूटकर क्लास रूम में गिर चुका है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 11, 2024 23:33 IST
कॉलेज की बिल्डिंग टूटने की कगार पर, हेलमेट पहन क्लास में पहुंचे छात्र- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कॉलेज की बिल्डिंग टूटने की कगार पर, हेलमेट पहन क्लास में पहुंचे छात्र

जमशेदपुर: कहा जाता है कि देश का भविष्य स्कूलों और कॉलेजों में गढ़ा जाता है। यहां से पढ़कर निकले छात्र देश और समाज के विकास के लिए काम करते हैं। लेकिन झारखंड के जमशेदपुर में छात्रों का जीवन ही खतरे में है। जमशेदपुर के मानगो स्थित वर्कर्स कॉलेज की इमारत इस कदर जर्जर हो चुकी है कि अब स्टूडेंट अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनकर क्लास पहुंच रहे हैं। 

कॉलेज का भवन पुराना और जर्जर हो चुका

यहां छात्रों का कहना है कि कॉलेज का भवन पुराना और जर्जर हो चुका है। इसकी छत कभी भी टूटकर गिर सकती है। कई बार छत का प्लास्टर टूटकर क्लास रूम में गिर चुका है। उनके पास हेलमेट पहनकर क्लास करने के सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है। तीन दिन पहले 8 मार्च को छात्रों ने कॉलेज के जर्जर भवन को बनवाने की मांग को लेकर हंगामा किया और तालाबंदी भी की थी। लेकिन, अभी तक कॉलेज प्रबंधन की ओर से इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

भवन की मरम्मत की मांग को लेकर आंदोलन

आजसू से जुड़े छात्र संगठन ने जर्जर भवन की मरम्मत की मांग को लेकर आंदोलन छेड़ दिया है। संगठन ने कहा है कि उनका धरना-प्रदर्शन भवन बनने तक जारी रहेगा। कॉलेज के प्रिंसिपल एसपी महालिक ने कहा कि कॉलेज का भवन बने 70 साल से अधिक हो चुके हैं। इस बाबत आला और संबंधित वरीय अधिकारियों को अवगत कराया गया है। 

निर्माण कार्य होने तक हम इसी हालत में पढ़ाई जारी रखने के लिए बाध्य हैं। कॉलेज की लाइब्रेरी, प्रशासनिक भवन और वोकेशनल डिपार्टमेंट का भवन बने 70 साल हो चुके हैं। कुछ दिनों पहले भी एक क्लास रूम की छत का प्लास्टर टूटकर गिर गया था। संयोग से उस समय कोई छात्र क्लास रूम में नहीं था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement