Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Delhi Metro Molestation Case: पुलिस के हत्थे चढ़ा मेट्रो में ‘जिप खोलकर गंदी हरकत’ करने वाला शख्स

एक CCTV फुटेज में आरोपी 2 जून को जोर बाग मेट्रो स्टेशन के अंदर एक युवती के पास नजर आ रहा है।

Jatin Sharma Reported By: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Published on: July 06, 2022 16:49 IST
Delhi Metro Molestation Case, Delhi News, Delhi Metro Station, Delhi Metro- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL Delhi Metro Molestation Case.

Highlights

  • पुलिस को 164 मेट्रो स्टेशनों की CCTV फुटेज खंगालनी पड़ी।
  • 33 दिनों की पड़ताल के बाद आरोपी गिरफ्तार किया गया है।
  • युवती ने इस पूरी घटना की जानकारी ट्विटर पर दी थी।

Delhi Metro Molestation Case: बीते 2 जून को दिल्ली के जोरबाग मेट्रो स्टेशन पर एक युवती के साथ ‘गंदी हरकत’ करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को इस आरोपी को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए कुल 164 मेट्रो स्टेशनों की CCTV फुटेज तलाशी गई, और 33 दिनों की पड़ताल के बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। आरोपी की पहचान मानव अग्रवाल के रूप में हुई है। आरोपी ने 2 जून को जोरबाग मेट्रो स्टेशन के अंदर एक युवती के साथ अश्लील हरकत की थी।

फाइल दिखाकर एड्रेस के बारे में पूछा था आरोपी ने

एक CCTV फुटेज में आरोपी 2 जून को जोर बाग मेट्रो स्टेशन के अंदर एक युवती के पास नजर आ रहा है। वहां आरोपी लड़की को फाइल दिखाकर एक एड्रेस के बारे में पूछता है। युवती जैसे ही फाइल को देखती है, आरोपी पैंट की जिप खोलकर गंदी हरकत करने लगता है। इसके बाद युवती घबराकर मेट्रो स्टेशन से जाती हुई नजर आती है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस घटना की जानकारी पीड़िता ने बाद में ट्विटर पर दी थी, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

दिल्ली पुलिस ने बनाई थी 100 अलग-अलग टीमें
मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने 100 अलग-अलग टीमें बनाई थीं और हर टीम को अलग-अलग टास्क दिया गया था। इन टीमों ने दिल्ली के 164 मेट्रो स्टेशनों की 2 जून की फुटेज खंगाली। 20 दिनों की मेहनत के बाद आरोपी 2 जून को सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन से दाखिल होता हुआ नजर आया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी करीब एक महीने बाद सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन से अंदर दाखिल होता दिखा था, जिसके बाद पुलिस ने गुरूग्राम के सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन के आसपास के इलाकों की CTV फुटेज खंगालनी शुरू की।

यूं पकड़ में आया मेट्रों में कांड करने वाला आरोपी
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी गुरुग्राम के एक सलून के अंदर जाते हुए दिखा जहां उसने PayTM से पेमेंट की थी। यहां से आरोपी मानव अग्रवाल का सुराग लगा और पुलिस गुरुग्राम के DLF 1 स्थित उसके घर पहुंच गई। तब तक आरोपी नेपाल फरार हो चुका था और उसने वहीं से दिल्ली की अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई थी, जो खारिज हो गई। मंगलवार को पुलिस ने सूचना मिलने पर आरोपी को साकेत कोर्ट के गेट के पास धर दबोचा। पुलिस के मुताबिक, आरोपी फिलहाल कोई काम नहीं करता है, लेकिन दिल्ली में इसकी कई प्रॉपर्टी हैं जिनके किराये से यह अपना घर चलाता है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement