Saturday, March 02, 2024
Advertisement

सब्जी मंडी से हुई थी 32 लाख रुपये की लूट, दिल्ली पुलिस ने CISF कॉन्स्टेबल समेत 5 को किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, यह घटना 6 फरवरी को हुई जब कटे-फटे नोटों को बदलने के व्यवसाय में लगी एक निजी कंपनी के कर्मचारी ने 32 लाख रुपये के 5 पार्सल इकट्ठा किए थे।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: February 14, 2023 22:58 IST
CISF Constable Loot, CISF Constable Loot Sabzi Mandi, CISF Constable Criminal- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL दिल्ली पुलिस ने लूट के एक मामले में CISF कॉन्स्टेबल को साथियों संग किया गिरफ्तार।

नयी दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक कारोबारी के कर्मचारी से कथित तौर पर 32 लाख रुपये लूटने के आरोप में CISF के एक कॉन्स्टेबल समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हे बताया कि आरोपियों की पहचान अनुज हीरा (26), सागर (32), तुषार (31), सुनील कुमार सरकार (31) और मनजीत (23) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) की सुरक्षा शाखा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CIEF) के एक सिपाही अनुज ने लूट के लिए पुलिस की 4 वर्दियों का इंतजाम किया था।

खुद को बताया था दिल्ली पुलिस का जवान

पुलिस ने बताया कि 2 आरोपियों ने खुद को दिल्ली पुलिस का जवान बताते हुए लूट की। उसने कहा कि लूटी गई राशि में से 4.84 लाख रुपये, 4 पुलिस की वर्दियां और अपराध में प्रयुक्त कार व अन्य सामान बरामद कर लिया गया है। लूट की शेष राशि के बरामद करने और सह-आरोपी मनीष को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार, यह घटना 6 फरवरी को हुई जब कटे-फटे नोटों को बदलने के व्यवसाय में लगी एक निजी कंपनी के कर्मचारी ने 32 लाख रुपये के 5 पार्सल इकट्ठा किए।

कर्मचारी से पैसे लेकर भाग गए थे आरोपी
यह पैसा ओडिशा के भुवनेश्वर से होते हुए मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ट्रांसपोर्ट एजेंसी के जरिए तीस हजारी कोर्ट के पीछे गोखले बाजार भेजा गया था। जब कारोबारी का कर्मचारी कच्चा बाग, चांदनी चौक के रास्ते में था, तो दिल्ली पुलिस की वर्दी पहने 2 लोगों ने उसे रोक लिया। वे उसे एक कार में बिठाकर ले गए और उससे पैसे के सोर्स व स्वामित्व के बारे में पूछताछ की। पुलिस ने कहा कि उसे बुराड़ी के पास गोपालपुर ले जाया गया, जहां उसे छोड़ दिया गया और दोनों आरोपी पैसे लेकर भाग गए।

यह भी पढ़ें-

लिथियम पर खत्म होगी चीन और ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत, भारत में मिला लाखों टन का खजाना

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement