Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस से कर रहा था होशियारी! हत्थे चढ़ गया लॉरेंस बिश्नोई-गोगी गैंग का फरार गैंगस्टर

दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई-गोगी गैंग के फरार गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया है। ये गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लॉजिस्टिक सपोर्ट उपलब्ध कराता था। गैंगस्टर की गिरफ्तारी को दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shailendra Tiwari Published on: May 24, 2023 13:30 IST
Lawrence Bishnoi Gogi gangster yogesh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लॉरेंस बिश्नोई-गोगी गैंग का फरार गैंगस्टर योगेश उर्फ ​​हिमांशु उर्फ ​​गोघा हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई-गोगी गैंग का फरार गैंगस्टर योगेश उर्फ ​​हिमांशु उर्फ ​​गोघा स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, गैंगस्टर लॉरेंस गैंग को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी दिल्ली में हत्या के प्रयास के मामले में अंतरिम जमानत पर छूटने के बाद 3 साल से फरार था।  जानकारी दे दें कि गैंगस्टर योगेश उर्फ ​​हिमांशु उर्फ ​​गोघा को इस मामले में चार साल की सजा हुई थी और वो सजा काट रहा था। पुलिस ने बताया कि वो पहले दिल्ली/एनसीआर में हत्या के प्रयास, डकैती, आपराधिक धमकी और आर्म्स एक्ट समेत 16 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

3 साल से था फरार

बता दें कि स्पेशल सेल ने 22 मई को मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई-जितेंद्र गोगी सिंडिकेट के एक फरार गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से .32 बोर की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस को जानकारी मिली थी कि फरार गैंगस्टर योगेश उर्फ ​​हिमांशु उर्फ ​​घोगा के उत्तर-पश्चिम जिले और बाहरी दिल्ली इलाके में मौजूद है। इसके बाद सूचना पर स्पेशल सेल हरकत की और गैंगस्टर को पकड़ने का प्लान बनाने लगी। इसके बाद उसकी गतिविधियों के बारे में और जानकारी जुटाई गई और 2 महीने से अधिक के लगातार प्रयासों के बाद स्पेशल सेल को जानकारी मिली कि योगेश उर्फ हिमांशु उर्फ घोगा 22 मई को शाम 3.30 बजे के बीच ब्रिटानिया चौक फ्लाईओवर के समीप अपने सहयोगी से मिलने आएगा। फिर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जाल बिछाया।

छापेमारी टीम चलाई गोली

पुलिस ने बताया कि योगेश उर्फ हिमांशु उर्फ घोगा को रिंग रोड पर दोपहर करीब 3.15 बजे फ्लाईओवर की ओर पैदल आते हुए देखा गया। जिसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर की घेराबंदी कर ली और सरेंडर करने को कहा। हालांकि, जब उसे सरेंडर करने के लिए कहा गया, तो उसने पिस्तौल निकाली और छापेमारी टीम की ओर गोली चला दी। टीम के सदस्यों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की और आरोपी को काबू कर लिया। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement