Monday, April 29, 2024
Advertisement

Delhi Rape: दिल्ली में एयर होस्टेज के साथ घर में घुसकर रेप, पीड़ित ने आरोपी को कमरे में बंद किया और बुलाई पुलिस

Delhi Rape: पुलिस ने बताया कि पीड़िता ने किसी तरह आरोपी को कमरे में बंद कर दिया और फिर उसने हेल्पलाइन नंबर 112 पर कॉल किया। एयर होस्टेज के अनुसार, वह हरजीत को करीब डेढ़ महीने से जानती थी।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 27, 2022 10:17 IST
Delhi Rape- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE Delhi Rape

Highlights

  • दिल्ली में एयर होस्टेज के साथ घर में घुसकर रेप
  • किसी राजनीतिक दल का प्रखंड अध्यक्ष भी है आरोपी
  • पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

Delhi Rape: दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके में एक एयर होस्टेज के साथ रेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि एयर होस्टेज के साथ उसके एक परिचित ने घर में ही रेप किया। आरोपी का नाम हरजीत यादव है और वह खानपुर का निवासी है। हरजीत इलाके में किसी राजनीतिक दल का प्रखंड अध्यक्ष भी है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने बताया कि रविवार को बलात्कार के बारे में महरौली थाने में पीसीआर कॉल आई थी और जब पुलिस मौके पर पहुंची तब पीड़िता ने बताया कि हरजीत नशे की हालत में उसके घर पर आया और उसके साथ रेप किया। 

पुलिस ने बताया कि पीड़िता ने किसी तरह आरोपी को कमरे में बंद कर दिया और फिर उसने हेल्पलाइन नंबर 112 पर कॉल किया। एयर होस्टेज के अनुसार, वह हरजीत को करीब डेढ़ महीने से जानती थी। चौधरी ने कहा कि उसकी शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

12 साल के बच्चे के साथ हुई दरिंदगी

हालही में दिल्ली के सीलमपुर इलाके में चार लोगों ने एक 12 साल के बच्चे के साथ पहले लाठी-डंडों से मारपीट की थी, फिर उसके साथ सामूहिक दुराचार किया था और जब इस हैवानियत से भी उनका मन नहीं भरा तो उसके प्राइवेट पार्ट में इन हैवानों ने रॉड डाल दी थी। पुलिस ने इस मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। 

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी कि, राष्ट्रीय राजधानी के सीलमपुर इलाके में चार लोगों ने 12 साल के एक लड़के की कथित तौर पर पिटाई की और उसके साथ सामूहिक दुराचार किया। मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा, दिल्ली में लड़के भी सुरक्षित नहीं हैं। 12 साल के एक लड़के के साथ चार लोगों ने बेरहमी से दुराचार किया और उसे लाठियों से पीटा गया। उन्होंने आगे कहा कि डीसीडब्ल्यू टीम ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। मालीवाल ने कहा कि चार आरोपियों में से पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीन अभी भी फरार हैं।

दिल्ली पुलिस को जारी एक नोटिस में, मालीवाल ने कहा कि शिकायतकर्ता ने बताया है कि 18 सितंबर को 4 लोगों द्वारा उनके बच्चे के साथ सामूहिक दुराचार किया गया, जिन्होंने उसके निजी अंगों में रॉड भी डाली। उन्होंने उसे डंडों से बेरहमी से पीटा। बच्चे ने 22 सितंबर को अपने माता-पिता को इस भयावह घटना के बारे में सूचित किया। मालीवाल ने बताया कि लड़के को बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने 28 सितंबर तक प्राथमिकी की प्रति के साथ दिल्ली पुलिस द्वारा की गई विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement