Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

महिला कांस्टेबल की आत्महत्या मामले में फरार इनामी शख्स चढ़ा पुलिस के हत्थे, UP में गिरफ्तार

पीड़ित महिला सिपाही थाना पालम में कार्यरत थी। 3 अगस्त 2021 को थाना पालम गांव में महिला सिपाही की ओर से आत्महत्या करने की पीसीआर कॉल आई थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 12, 2023 16:36 IST
प्रतीकात्म फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्म फोटो

दिल्ली पुलिस की एक महिला कांस्टेबल की खुदकुशी के मामले में 20,000 रुपये का इनामी शख्स को अपराध शाखा ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान 27 वर्षीय सोनू भालोटिया के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी बार-बार अपना पता-ठिकाना बदल रहा था और अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था, लेकिन तकनीकी विश्लेषण के आधार पर उसे पकड़ लिया गया।

गिरफ्तारी पर 20 हजार का इनाम घोषित था

अधिकारी ने बताया कि आरोपी को भगोड़ा घोषित किया गया था और उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये का नकद इनाम घोषित किया गया था। पीड़ित महिला सिपाही थाना पालम में कार्यरत थी। 3 अगस्त 2021 को थाना पालम गांव में महिला सिपाही की ओर से आत्महत्या करने की पीसीआर कॉल आई थी। मृतक की बहन की ओर से एक शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया कि उसकी बहन ने भलोटिया द्वारा प्रताड़ित किए जाने के कारण आत्महत्या कर ली है।

सोनू 2020 में मृतका के संपर्क में आया

शिकायत में बताया कि सोनू 2020 में बहन के संपर्क में आया। इसके बाद सोनू ने मृतका को अपने पड़ोस के गांव का रहने वाला बताकर उसके करीब जाकर यह भी भरोसा दिलाया कि वह अविवाहित है। सोनू ने मृतका की ईमेल आईडी, पासवर्ड भी लिया और उसके अकाउंट से सभी कॉन्टैक्ट डिटेल, फोटो और वीडियो निकाले। 2021 में मृतका ने अपनी बहन को सभी तथ्य बताए और उसे यह भी पता चला कि आरोपी पहले से ही शादीशुदा है। उसने आरोपी का मोबाइल नंबर ब्लॉक कर दिया, लेकिन वह अलग-अलग नंबरों से उससे संपर्क करता रहा।

सगाई किसी अन्य शख्स से तय हो गई थी

इसी दौरान मृतका की सगाई किसी अन्य शख्स से तय हो गई थी। इस पर आरोपी ने उसे धमकी दी कि अगर उसने उससे बात नहीं की, तो वह उसके मंगेतर को सबकुछ बता देगा। इसके बाद मृतका डिप्रेशन में चली गई और आत्महत्या कर ली। आरोपी की तलाश की गई, लेकिन वह फरार चल रहा था और गिरफ्तारी से बच रहा था। अधिकारी ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी मेरठ में छिपा हुआ है। इसके बाद तकनीकी निगरानी के आधार पर इलाके में छापेमारी की गई और आरोपी सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें- 

अजीत डोभाल की रूस यात्रा पर पाकिस्तान में मची खलबली, पढ़िए क्या है पूरा मामला?

अब मात्र साढ़े 3 घंटे में पहुंच सकेंगे जयपुर, पीएम मोदी ने दी सौगात, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेज का आज होगा उद्घाटन

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement