Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

श्रद्धा मर्डर केस: आफताब को कोर्ट में किया गया पेश, 21 फरवरी को साकेत कोर्ट में होगी स्क्रूटनी

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने 24 जनवरी को साकेत कोर्ट में 6,629 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। इसके साथ ही आरोपी आफताब को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट आज की सुनवाई के लिए आरोप आफताब को फिजिकिली पेश करने का आदेश दिया था।

Reported By : Jatin Sharma Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: February 07, 2023 11:19 IST
श्रद्धा मर्डर केस- India TV Hindi
Image Source : FILE श्रद्धा मर्डर केस

नई दिल्ली: श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब को आज (7 फरवरी) को साकेत कोर्ट में पेश किया गया। उसे बंद कमरे में कोर्ट के सामने पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट पर भी संज्ञान लिया है। इसके साथ ही आफ़ताब के वकील को भी चार्जशीट सौंपी गई है। इस दौरान न्यायालय ने सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर में मीडिया की एंट्री पर बैन लगा दिया था।  

पुलिस ने 24 जनवरी को दाखिल की थी चार्जशीट 

वहीं इससे पहले 24 जनवरी को श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में 6,629 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। इसके साथ ही आरोपी आफताब को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट आज की सुनवाई के लिए आरोप आफताब को फिजिकिली पेश करने का आदेश दिया था। इसी आदेश के तहत आज दिल्ली पुलिस तिहाड़ जेल से आफताब को कोर्ट लेकर पहुंची थी। इस मामले में आफताब पर हमला होने के बाद उसे ज्यादातर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

12 ​नवंबर को हुआ था गिरफ्तार

श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस ने उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था। उसने श्रद्धा की मौत के बाद भी उसके सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया। साथ ही श्रद्धा के अकाउंट्स से धनराशि भी ट्रांसफर की। यहीं से पुलिस  आफताब के पास पहुंची थी, क्योंकि पुलिस को यह अकाउंट डिटेल मिल गई थी। जेल से पुलिस वाहन में ले जाने पर उस पर हिंदू संगठन ने हथियारों से पुलिस वैन पर हमला किया था, जिसमें आफताब बैठा था। उसके केस की सुनवाई वर्चुअली हो रही है। 

ये भी पढ़ें - 

संकट के समय में तुर्की के साथ खड़ा भारत, मदद के लिए भेजी NDRF की टीम

भारी बदनामी और बेइज्जती के बाद पाकिस्तान सरकार ने बदला अपना ये फैसला, सीधे पीएम शहबाज़ शरीफ़ ने दिया आदेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement