Sunday, May 05, 2024
Advertisement

दलित युवक से प्यार करने पर पिता ने बेटी को मार डाला; खबर सुनते ही प्रेमी ने भी दी जान

कर्नाटक से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक पिता ने अपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया। बता दें कि लड़की एक दलित युवक से प्रेम करती थी, बस यही बात पिता को नागवार गुजरी और गुस्से में बेटी की हत्या कर दी।

Reported By : T Raghavan Edited By : Shailendra Tiwari Published on: June 28, 2023 13:55 IST
Karnataka, crime- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दलित युवक से प्यार करने पर पिता ने बेटी की हत्या कर दी।

कर्नाटक के KGF के एक गांव से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पिता ने अपनी ही बेटी की हत्या कर दी है। हत्या करने की वजह बना उसका दूसरी जाति के लड़के से प्यार। हालांकि, आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लड़की का नाम कृति बताया जा रहा है। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही लड़के ने भी अपनी जान दे है।  केजीएफ गांव में 46 साल के कृष्णमूर्ति की बेटी कृति को गंगाधर(एक दलित लड़का) से प्यार हो गया था। जब ये बात पिता कृष्णमूर्ति को पता चली तो उसने पहले तो बेटी को जोर-जबदस्ती से समझाने की कोशिश की। जब कृति अपनी ही जिद पर अड़ी रही तो कृष्णमूर्ति ने अपनी बेटी की हत्या कर दी।

एक साल था दोनों के बीच थे प्रेमसंबंध

दरअसल केजीएफ के एक गांव में मंगलवार को 46 साल के कृष्णमूर्ति ने अपनी 20 साल की बेटी कृति की गला दबाकर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक पिछले एक साल से कृति दूसरी जाति (SC) के एक युवक गंगाधर से प्यार करती थी। दोनों छुप-छुपकर एक-दूसरे से प्यार करते थे। लेकिन ये बात ज्यादा दिन नहीं छिप सकी। तकरीबन एक साल बाद पिता कृष्णमूर्ति को बेटी के अफेयर के बारे में पता चला और इसी बात को लेकर घर में घमासान हो गया। उस दिन तो पिता ने बेटी को हिदायत देकर छोड़ दिया।

जिद पर अड़ गई थी बेटी

बीते दिन मंगलवार को एक बार फिर पिता और बेटी के बीच इस मामले को लेकर जोरदार बहस हुई। इस बार तो कृति ने पिता से साफ-साफ कह दिया कि वो गंगाधर से अलग नहीं होगी। इसके बाद पिता कृष्णमूर्ति ने अपना आपा खो दिया और कृति की गला दबाकर हत्या कर दी।  जब इस बात का पता प्रेमी गंगाधर को चला तो कृति की मौत सदमा वो बर्दास्त न कर सका। गंगाधर पास ही के रेलवे ट्रैक पर गया और चलती ट्रेन के सामने कूदकर उसने आत्महत्या कर ली। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंची। मामले की जांच कर रही पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया और पिता कृष्णमूर्ति को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें-

क्या है हिन्दू मैरिज एक्ट और कब हुआ था लागू, स्पेशल मैरिज एक्ट से कैसे है ये अलग

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement