Friday, April 26, 2024
Advertisement

गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन की शादी; किले में तब्दील हुआ बैंक्वेट हॉल, 250 पुलिसकर्मी और स्वाट कमांडो भी होंगे तैनात

गैंगस्टर काला जठेड़ी उर्फ संदीप और लेडी डॉन अनुराधा की कल शादी होनी है। इसको लेकर दिल्ली के एक बैंक्वेट हॉल में बेहद टाइट सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 11, 2024 18:09 IST
gangster Kala Jathedi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गैंगस्टर काला जठेड़ी और हिस्ट्रीशीटर अनुराधा चौधरी

गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और हिस्ट्रीशीटर अनुराधा चौधरी उर्फ 'मैडम मिंज' की 12 मार्च यानी कल शादी होने वाली है। इसके लिए दिल्ली का एक बैंक्वेट हॉल लगभग किले में तब्दील हो चुका है। सुरक्षा इतनी टाइट की गई है कि निगरानी के लिए ड्रोन की भी मदद ली जा रही है। बैंक्वेट हॉल के एंट्री गंट पर मेटल डिटेक्टर लगाए गये हैं, शादी में आने वाले लोगों पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी और सुरक्षा के लिए सश्स्त्र कमांडो को भी तैनात किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने गैंग वॉर के साथ-साथ संदीप के हिरासत से फरार होने जैसी किसी भी घटना से बचने के लिए योजना तैयार की है। 

मेटल डिटेक्टर और बार-कोड बैंड भी किए जाएंगे इस्तेमाल

जानकारी मिली है कि द्वारका सेक्टर-3 में स्थित संतोष गार्डन बैंक्वेट को संदीप के वकील ने 51 हजार रुपये में बुक किया है, जो तिहाड़ जेल से 7 किलोमीटर दूर है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया, "बैंक्वेट हॉल के प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाये गये हैं। विवाह कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों को प्रवेश से पहले बार-कोड बैंड दिये जाएंगे और प्रवेश पास के बिना किसी भी वाहन को बैंक्वेट हॉल के पास पार्किंग में गाड़ी पार्क करने की अनुमति नहीं होगी।" 

250 पुलिसकर्मियों और स्वाट कमांडो की तैनाती

अधिकारी ने बताया कि शादी के दौरान सभी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरा लगाये गये हैं और ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि संदीप की शादी 250 पुलिसकर्मियों और हाई टेक हथियारों से लैस स्वाट कमांडो की तैनाती में होगा। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस कर्मियों में विशेष प्रकोष्ठ, क्राइम ब्रांच और हरियाणा की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) की टीमें शामिल होंगी। इनके अलावा राजस्थान पुलिस और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के अधिकारी भी संदीप की शादी पर नजर रखेंगे। 

शादी के लिए 6 घंटे की पैरोल

अधिकारी ने बताया, कुछ पुलिस अधिकारी हथियारों से लैस सादे कपड़ों में होंगे और कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि संदीप का परिवार पहले ही 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ साझा कर चुका है। उन्होंने बताया कि शादी के दौरान वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए आईडी दी जाएंगी। हरियाणा के सोनीपत का रहने वाले संदीप कभी वांटेड था और उसपर सात लाख रुपये का इनाम था। संदीप को विवाह के लिए दिल्ली की एक अदालत ने छह घंटे की पैरोल दी है। संदीप का विवाह चौधरी से होगा, जिसका भी आपराधिक इतिहास है। संदीप फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

शादी के बाद गांव जाएगा संदीप

अदालत के आदेश के मुताबिक, संदीप को विवाह के लिए सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक की पैरोल की इजाजत दी गयी है। अगले दिन यानी 13 मार्च को उसे हरियाणा के सोनीपत में उसके गांव जठेड़ी ले जाया जाएगा, जहां दंपति शादी के बाद वाली रस्मों को पूरा करेंगे। पुलिस ने बताया कि संदीप को बड़ी संख्या में तीसरी बटालियन यूनिट के पुलिस कर्मियों के साथ ले जाया जाएगा। इस यूनिट को कैदी को जेल से बाहर निकालने और वापस जेल ले जाने का काम सौंपा गया है। 

ये भी पढें-

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement