Friday, April 26, 2024
Advertisement

Haryana News: विधायकों को जान से मारने की धमकी देने और रंगदारी मांगने के आरोप में छह लोग अरेस्ट, पाकिस्तान से जुड़े तार

Haryana News: IGP सतीश बालन ने बताया कि गिरोह के दो सदस्यों, बिहार के रहने वाले दुलेश आलम और उत्तर प्रदेश के बदरे आलम को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। चार अन्य अमित यादव, सादिक अनवर, सनोज कुमार, काश आलम को बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया गया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: July 31, 2022 22:11 IST
Haryana STF arrested Six people for threatening to kill MLA's- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Haryana STF arrested Six people for threatening to kill MLA's

Highlights

  • छह आरोपियों में से दो को मुंबई से अरेस्ट किया गया, बाकी चार को बिहार से
  • STF के IGP सतीश बालन ने बताया कि सभी आरोपी बिहार के रहने वाले हैं
  • जांच के दौरान STF को 10 पाकिस्तानी निवासियों के बारे में भी पता चला

Haryana News: हरियाणा पुलिस के विशेष कार्य बल (STF-Special Task Force) ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। STF ने इन लोगों को विधायकों को जान से मारने की धमकी देने और उनसे रंगदारी मांगने के आरोप में अरेस्ट किया है। STF के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) सतीश बालन ने यहां भोंडसी में एसटीएफ के मुख्यालय में मीडिया से कहा कि राज्य के चार विधायकों को कई फोन नंबरों धमकी भरे कॉल आए थे। जो पश्चिमी एशियाई देशों से थे और पाकिस्तान से संचालित थे। IGP ने बताया कि गिरोह के दो सदस्यों, बिहार के रहने वाले दुलेश आलम और उत्तर प्रदेश के बदरे आलम को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। चार अन्य अमित यादव, सादिक अनवर, सनोज कुमार, काश आलम को बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया गया। ये सभी बिहार के रहने वाले हैं। 

रंगदारी देने की आड़ में पुलिस टीम ने पकड़े आरोपी

IGP ने बताया कि उनके पास से 55 एटीएम कार्ड, 24 मोबाइल फोन, 56 सिम कार्ड, 22 पासबुक और चेक बुक, 3.97 लाख रुपये, एक एसयूवी, तीन डायरियां और एक रजिस्टर बरामद किया गया है। विधायकों को जान से मारने की धमकी देने के लिए अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गई, जिसके बाद हरियाणा के पुलिस महानिदेशक पी के अग्रवाल ने ये मामले STF को सौंप दिए। आईजीपी बालन ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने की एसटीएफ की रणनीति के तौर पर उसके कर्मी जानबूझकर गिरोह के निशाने पर आए। इसके बाद उन्हें भी ऐसे ही धमकी भरे कॉल आने लगे। बालन ने बताया कि फोन करने वाले लोगों द्वारा मांगी गई रंगदारी देने की आड़ में पुलिस टीम ने उनके बैंक खातों की जानकारियां आदि दर्ज की, जिसके बाद मुंबई और मुजफ्फरपुर में छापे मारे गए। 

STF को 10 पाकिस्तानी निवासियों के बारे में भी पता चला

IGP ने बताया कि जांच के दौरान STF को 10 पाकिस्तानी निवासियों के बारे में भी पता चला, जिनके जरिए धमकी और वसूली के कॉल आए थे। आईजीपी ने कहा, ‘‘ये आरोपी किसी आपराधिक गिरोह या आतंकवादी संगठन के नहीं हैं। ये बहुत शातिर अपराधियों का गिरोह है, जो पेशेवर धोखाधड़ी, धन शोधन में शामिल हैं और पाकिस्तान, पश्चिम एशिया तथा भारत में इनके सदस्य हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इन देशों में बैठै लोग पीड़ितों को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में प्रवेश की आड़ में लुभाते हैं या कहते हैं कि उनकी लॉटरी निकली है या उनसे वसूली मांगते हैं तथा दुलेश या अमित द्वारा दी गई खाता संख्या में उन्हें पैसा डालने के लिए कहते थे।’’ 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement