Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश: कार में ब्लास्ट के मामले की एजेंसियां कर रही हैं सघन जांच

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में कार में हुए ब्लास्ट के मामले में केंद्रीय जांच ऐजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं। एनआईए, एनएसजी और आईबी की टीम लगातार मामले की छानबीन में जुटी हुई है। इस दौरान पुलिस ने अब तक इलाके के 20 लोगों से पूछताछ की है। कुल्लू के एसपी गौरव शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि यहां इस मामले में आसपास के होटलों में ठहरे लोगों की जांच भी की गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 01, 2022 9:19 IST
Car blast investigation- India TV Hindi
Image Source : ANI Car blast investigation

Highlights

  • 2 माह से खड़ी कार में हुआ था धमाका, 20 संदिग्ध लोगों से पूछताछ
  • जिटेलिन विस्फोटक सामग्री के उपयोग की जताई गई आशंका
  • फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर जांच के लिए भेजे

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में कार में हुए ब्लास्ट के मामले में केंद्रीय जांच ऐजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं। एनआईए, एनएसजी और आईबी की टीम लगातार मामले की छानबीन में जुटी हुई है। इस दौरान पुलिस ने अब तक इलाके के 20 लोगों से पूछताछ की है। कुल्लू के एसपी गौरव शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि यहां इस मामले में आसपास के होटलों में ठहरे लोगों की जांच भी की गई है। 

फोरेंसिक टीम ने  साक्ष्य जुटाए

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला की मणिकर्ण घाटी के जरी पुलिस चौकी में हाल ही में 2 माह से खड़ी गाड़ी में जोरदार धमाका हुआ था। रविवार को फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल में पहुंचकर साक्ष्य जुटाए और जांच के लिए भेजे। प्रारंभिक जांच में जिटेलिन विस्फोटक सामग्री के उपयोग की आशंका जताई गई। विस्फोटक सामग्री से कार के नीचे जोरदार धमाका हुआ था और इस धमाके में कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी।

विस्फोटक पदार्थ के उपयोग की आशंका
विस्फोट में एक टैक्सी कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। जिस जगह धमाका हुआ वहां पर एक गड्ढा भी बन गया था। ऐसे में आशंका जताई गई कि धमाका किसी विस्फोटक पदार्थ से हुआ।  फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाकर जांच के लिए भेजे हैं। संभावना जेलेटिन की भी लगाई गई है। शीर्ष जांच एजेंसियों के अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण कर सैंपल लिए हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement