Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऑनलाइन गेमिंग की लत, बेटे ने मां को मार डाला, हत्या की ऐसी कहानी सुनी नहीं होगी

यूपी के फतेहपुर में एक बेटे ने मां की हत्या कर दी। बेटे को ऑनलाइन गेमिंग की लत ऐसी लगी थी कि वह कर्ज में डूब गया था और कर्ज को चुकाने के लिए उसने जो प्लान बनाया वह जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: February 25, 2024 11:36 IST
online gaming addiction- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA गेमिंग की लत, बेटे ने मां की हत्या की

उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर में चौंकाने वाली घटना सामने आई है। ऑनलाइन गेमिंग की लत के कारण एक बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी ताकि वह मां की एलआईसी पॉलिसी का पैसा ले सके और अपने कर्ज का बोझ उतार सके। आरोपी हिमांशु ने कथित तौर पर पहले अपने मां-पिता का 50 लाख के रुपये का इंश्योरेंस कराया और फिर इंस्योरेंस के पैसे के लिए अपनी मां की हत्या कर दी। बत्या के बाद उसके शव को यमुना नदी के किनारे फेंक दिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी हिमांशु लोकप्रिय प्लेटफॉर्म ज़ूपी पर गेम खेलने का आदी था। उसे गेम की लत ऐसी थी कि हारने के बाद वह पैसे उधार लेता था और फिर गेम खेलता था। जब उसे पता चला कि उसने चार लाख रुपये उधार ले लिए हैं तो वह परेशान हो गया कि कर्ज को कैसे चुकाएगा। इसके लिए उसने खतरनाक प्लान बनाया।

कर्ज चुकाने के लिए बनाया खौफनाक प्लान

पुलिस ने बताया कि गेम खेलने के लिए कर्ज ले चुके हिमांशु ने पहले तो अपनी मौसी के गहने चुराए और उस पैसे का इस्तेमाल अपने माता-पिता के लिए 50 लाख रुपये की जीवन बीमा पॉलिसी खरीदने में किया।इसके तुरंत बाद, जब उसके पिता घर सो बाहर गए थे तो उसने कथित तौर पर अपनी मां प्रभा की गला दबाकर हत्या कर दी। उसने शव को एक जूट के थैले में रखा और उसे ठिकाने लगाने के लिए अपना ट्रैक्टर लेकर यमुना नदी के किनारे चला गया, वहां उसने नदी किनारे मां का शव फेंक दिया। 

हिमांशु के पिता रोशन सिंह, जो चित्रकूट मंदिर गए थे, जब वापस लौटे तो उन्हें अपनी पत्नी और बेटा घर पर नहीं मिले। उन्होंने आसपास के लोगों से पूछा और फिर अपने भाई के घर चले गये। किसी को पता नहीं था कि प्रभा कहां है और हिमांशु कहां है। तभी एक पड़ोसी ने बताया कि उसने हिमांशु को नदी के पास ट्रैक्टर पर बैठकर जाते देखा था। पिता ने पुलिस को सूचित किया और फिर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को यमुना के पास से बरामद किया गया।

पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

पुलिस ने हिमांशु को गिरफ्तार कर लिया और जब उससे पूछताछ की गई तो चौंकाने वाली बात सामने आई। उसने बताया कि कैसे उसने बीमा के पैसे के लिए अपनी मां की हत्या की साजिश रची। उसने बताया कि उसने कर्ज चुकाने के लिए ये सब किया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विजय शंकर मिश्रा ने कहा, "बेटा अपनी मां की हत्या करने के बाद भाग रहा था। हमने उसे पकड़ लिया और जब उससे पूछताछ की गई तो इस भयावह अपराध का खुलासा हुआ।"

ऑनलाइन गेमिंग की लत है खराब

ऑनलाइन गेमिंग की लत युवाओं को खतरे में डाल रही  है। इनमें से कई गेम्स में यूजर्स पैसे भी कमा सकते हैं। फोन पर जल्दी पैसा कमाने की चाहत जुए की लत में बदल जाती है। ज़ूपी, जो ऑनलाइन गेमिंग के लिए लोकप्रिय प्लेटफार्मों में से एक है, उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देता है कि उन्हें केवल मनोरंजन के लिए खेलना चाहिए। साइट ने साफ लिखा है कि "अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए न खेलें। आवेग में आकर न खेलें। उधार दिए गए पैसों से न खेलें," यह 'क्या करें और क्या न करें।' 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement