Friday, May 03, 2024
Advertisement

Jharkhand News: जानलेवा साबित हुई एकतरफा मोहब्बत, मुस्लिम युवक ने लड़की को जिंदा जलाया

Jharkhand News: झारखंड में दुमका के पुलिस अधीक्षक(SP) अंबर लकड़ा ने बताया कि रांची स्थित रिम्स में इलाज के दौरान रविवार तड़के ढाई बजे युवती की मौत हो गई।

Reported By : PTI Edited By : Akash Mishra Published on: August 28, 2022 18:29 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • शाहरुख पिछले कुछ समय से अंकिता को परेशान कर रहा था
  • एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट ने RIMS में दर्ज किया था पीड़िता का बयान
  • प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाने की मांग की

Jharkhand News: झारखंड के दुमका में मंगलवार को शाहरुख नामक एक युवक ने एकतरफा प्यार में नाकाम होने पर 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 19 साल की युवती को जिंदा जला दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। दुमका के पुलिस अधीक्षक(SP) अंबर लकड़ा ने बताया कि रांची स्थित रिम्स में इलाज के दौरान रविवार तड़के ढाई बजे युवती की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद युवती अंकिता का शव दुमका लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि युवती के जेरुवाडीह मोहल्ले स्थित घर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

बाजार को बंद कर किया गया विरोध प्रदर्शन 

गौरतलब है कि 23 अगस्त को शाहरुख ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर पड़ोस के व्यवसायी संजीव सिंह की 19 वर्षीय बेटी अंकिता पर देर रात सोते समय खिड़की से पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा दी थी, जिसमें वह 90 प्रतिशत जल गई थी। घटना से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है और बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आज दुमका बाजार बंद रखा और विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट(Fast Track Court) में मुकदमा चलाने की मांग की है। 

आरोपी ने पीड़िता को मार डालने की दी थी धमकी

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद अंकिता को रांची स्थित रिम्स(RIMS) में भर्ती कराया गया था, जहां कार्यपालक दंडाधिकारी चन्द्रदीप सिंह ने उसका बयान दर्ज किया, जिसे अब पीड़िता का मृत्यु पूर्व अंतिम बयान मान लिया गया है। पुलिस ने बताया कि शाहरुख पिछले कुछ समय से अंकिता को परेशान कर रहा था। और जब वह प्रेम संबंध रखने को राजी नहीं हुई तो आरोपी ने धमकी दी थी, ‘‘अगर मेरा कहा नहीं मानेगी तो तुम्हें मार डालूंगा।’’ 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement