Monday, April 29, 2024
Advertisement

कानपुर में ‘लव जिहाद’! ‘सौरभ’ बनकर मिला था शाहरुख, धर्मांतरण के दबाव पर महिला ने दी जान

ACP ने कहा कि महिला कुछ साल पहले एक सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए आरोपी व्यक्ति के संपर्क में आयी थी और युवक ने खुद की पहचान सौरभ के रूप में दी थी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: April 15, 2023 17:04 IST
Love Jihad Kanpur, Love Jihad, Love Jihad News, Kanpur Love Jihad, Kanpur Woman Suicide- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/KANPURNAGARPOL पुलिस की गिरफ्त शाहरुख।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के हरबंशमोहाल इलाके में एक युवती को कथित तौर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में शाहरुख नाम के 24 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि युवती ने कथित तौर पर इस्लाम अपना कर शादी करने से मना कर दिया था, जिसके बाद युवक ने उसे बदनाम करने की धमकी दी थी। पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला आरोपी शाहरुख के साथ रिलेशनशिप में थी।

इस्लाम अपनाने का दबाव बना रहा था आरोपी

आरोप है कि शाहरुख ने महिला से कहा था कि वह इस्लाम अपनाकर उससे शादी कर ले, वरना वह उसे बदनाम कर देगा। उसने यह भी कहा था कि बदनामी से बचना है तो वह आत्महत्या कर ले। ACP कलेक्टरगंज तेज बहादुर सिंह ने बताया इससे परेशान होकर युवती ने बुधवार को अपने घर में छत से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। ACP ने कहा कि महिला कुछ साल पहले एक सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए आरोपी व्यक्ति के संपर्क में आयी थी और युवक ने खुद की पहचान सौरभ के रूप में दी थी।
https://twitter.com/kanpurnagarpol/status/1646891050232082433
‘आरोपी के पास आपत्तिजनक तस्वीरें व वीडियो’
ACP ने कहा कि शुक्रवार को दर्ज FIR में मृतका के पिता ने शाहरुख पर अपनी बेटी को प्रताड़ित करने और इस्लामिक रीति-रिवाजों से शादी करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। पिता का दावा था कि शाहरुख के पास उनकी बेटी के आपत्तिजनक फोटो और वीडियो हैं, जिसके जरिए वह उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था। आरोपी शाहरुख पीड़िता को किसी भी कीमत पर इस्लाम कबूल करवाना चाहता था, और उसकी हैवानियत की कीमत महिला को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।

भूसाटोली से गिरफ्तार हुआ आरोपी शाहरुख
ACP सिंह ने बताया कि शाहरुख के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) और उत्तर प्रदेश गैरकानूनी धर्मांतरण निषेध अधिनियम-2021 की धाराओं के तहत FIR दर्ज हुई है। उन्होंने बताया कि मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शाहरुख के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की और शुक्रवार को हरबंश-मोहाल के भूसाटोली से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से विधिक कार्यवाही के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement