Thursday, April 25, 2024
Advertisement

8 साल की बच्‍ची से बलात्‍कार करता था मौलवी, मासूम की मां से भी थे नाजायज संबंध; दोनों गिरफ्तार

लखनऊ के मलीहाबाद क्षेत्र में आठ साल की बच्ची से सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस ने एक मौलवी और पीड़िता की मां को गिरफ्तार किया है। आबदीन के फरार भाई की तलाश की जा रही है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 22, 2024 14:04 IST
gangrape - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE आठ साल की बच्ची से सामूहिक बलात्कार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। खबर है कि यहां मलीहाबाद क्षेत्र में आठ साल की बच्ची से सामूहिक बलात्कार किया गया है और ये गैंगरेप एक मौलवी और उसके भाई ने किया है। हैरानी की बात तो ये है कि इस घिनौने अपराध में मासूम बच्ची की मां भी शामिल है। मामले में पुलिस ने एक मौलवी और पीड़िता की मां को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 376 और पोक्‍सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मौलवी आबदीन और बच्ची की मां भी गिरफ्तार

इस मामले पर पुलिस उपायुक्त (पश्चिमी) विश्वजीत श्रीवास्तव ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया, "एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले मलीहाबाद थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी आठ साल की बेटी के साथ मदरसे में पढ़ाने वाले दो लोगों ने बलात्कार किया है। दोनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद आबदीन और उसके भाई अरशद के रूप में हुई है।" उन्‍होंने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 376 डी (सामूहिक बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्‍सो) अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस अधिकारी ने बताया, "हमने मोहम्मद आबदीन और पीड़िता की मां को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। आबदीन के फरार भाई की तलाश की जा रही है।" 

मां और आबदीन के बीच थे संबंध

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि पीड़िता के पिता खाड़ी देश में काम करते हैं और वह आठ महीने से विदेश में है। इसी दौरान बच्‍ची की मां और आबदीन के बीच संबंध बन गए। आरोप है कि आबदीन उसकी आठ साल की बेटी से बलात्‍कार करता था। उसका भाई भी बच्‍ची को अपनी हवस का शिकार बनाता था। यह सब पीड़िता की मां की जानकारी में होता था। पुलिस उपायुक्‍त ने बताया कि घर लौटने पर बच्‍ची के पिता को घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। उन्‍होंने बताया कि पीड़ित बच्‍ची की मां को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। 

ये भी पढ़ें-

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement