Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड की हत्या की, VIDEO बनाकर सोशल मीडिया पर डाला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक सनकी बॉयफ्रेंड द्वारा गर्लफ्रेंड की हत्या का मामला सामने आया है। इस बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड की न केवल हत्या की बल्कि उसकी डेडबॉडी के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: November 19, 2022 23:41 IST
MP Crime News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE मध्य प्रदेश में गर्लफ्रेंड की हत्या

जबलपुर:  मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 29 साल के बॉयफ्रेंड ने अपनी 21 साल की गर्लफ्रेंड की हत्या एक रिजॉर्ट में कर दी और फिर उसकी डेडबॉडी के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जबलपुर जोन) उमेश जोगा ने बताया कि महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले हेमंत भदाणे (29) को राजस्थान के स्वरूपगंज पुलिस थाना क्षेत्र से शुक्रवार को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह अजमेर जा रहा था। एक अधिकारी ने बताया कि शिल्पा झारिया (21) आठ नवंबर को जबलपुर के एक रिसॉर्ट में मृत पाई गई थी। 

उन्होंने कहा कि भदाणे ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें आरोपी रजाई उठाते हुए झारिया का चेहरा दिखाता है और कहता है कि बेवफाई नहीं करने का। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के पास से महिला का मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, सोने के आभूषण और 1.52 लाख रुपये नकद भी जब्त किए। 

फिंगरप्रिंट से हुई आरोपी की पहचान

जोगा ने कहा कि आरोपी की पहचान अपराध स्थल से एकत्र किए गए फिंगरप्रिंट के माध्यम से की गई थी। उन्होंने कहा कि नेशनल ऑटोमेटेड फिंगरप्रिंट आइडेंटिफिकेशन सिस्टम (एनएएफआईएस) का उपयोग करते हुए यह स्थापित किया गया कि भदाणे के फिंगरप्रिंट नासिक के पुलिस रिकॉर्ड में मौजूद उंगलियों के निशान से मेल खाते हैं। 

अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार भदाणे आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ वहां साइकिल चोरी सहित 37 मामले दर्ज हैं। एक टैक्सी चालक ने पुलिस को बताया कि भदाणे ने सिवनी जिले के लखनादौन में एक एटीएम से पैसे निकाले थे। 

जोगा ने कहा कि बैंकों की मदद से पुलिस उसकी गतिविधियों पर नजर रखने में सफल रही, क्योंकि वह फरार रहने के दौरान पैसे निकालने के लिए अपनी प्रेमिका के एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी हर 12 घंटों में अपना ठिकाना बदल रहा था, ताकि गिरफ्तारी से बचा जा सके। 

जोगा ने कहा कि आरोपी का झारिया के साथ प्रेम संबंध था और अन्य पुरुषों के साथ उसके संबंधों की कुछ तस्वीरें व्हाट्सएप पर मिलने के बाद वह उससे नाराज था। उन्होंने बताया कि रिसॉर्ट में भदाणे और झरिया ने फर्जी आधार कार्ड पेश किए थे और 'अभिजीत पाटीदार' और 'राखी मिश्रा' नाम से इस रिसॉर्ट में ‘चेक इन’ किया था। 

जोगा ने बताया कि मौत का पता तब चला जब आठ नवंबर को दंपति की ओर से नाश्ते का कोई ऑर्डर नहीं मिला और खटखटाने के बावजूद किसी ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला। उन्होंने कहा कि इसके बाद कर्मचारियों ने मास्टर चाबी से दरवाजा खोला तो देखा कि शव बिस्तर पर रजाई से ढका गया था। 

बिस्तर के चादर में खून लगा था और फर्श पर भी खून गिरा था। लड़की के हाथ की कलाई एवं गले पर कटने का निशान था और दो ब्लेड (एक बिस्तर पर एवं एक फर्श पर) पड़े थे। अधिकारी ने बताया कि झारिया जबलपुर जिले के भोका देवरी गांव की रहने वाली थी। 

जोगा ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूतों को मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जबलपुर पुलिस आगे की जांच कर रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement