Friday, April 26, 2024
Advertisement

शादी न होने से नाराज युवक ने की मां की हत्या? बहन ने बताई पूरी कहानी

हरियाणा के जींद में एक युवक ने अपनी मां की कथित तौर पर हत्या करके पुलिस और परिजनों को जानकारी दिए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2021 19:16 IST
Man Kills Mother, Son Kills Mother, Man Kills Mother In Jind, Son Kills Mother In Jind- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL हरियाणा के जींद में एक युवक ने अपनी मां की कथित तौर पर हत्या करके पुलिस और परिजनों को जानकारी दिए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

जींद: हरियाणा के जींद में एक युवक ने अपनी मां की कथित तौर पर हत्या करके पुलिस और परिजनों को जानकारी दिए बिना उसका अंतिम संस्कार कर दिया। शहर थाना प्रभारी डॉ. सुनील कुमार के अनुसार हिसार जिले के गामड़ा गांव निवासी विनोद (22) अपनी मां व बहन सपना के साथ शहर के शर्मा नगर में रहता था। उन्होंने बताया कि सपना ने शहर थाना पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि उसके पिता आजाद की करीब 15 साल पहले मौत हो गई थी और 2.5 साल पहले उसकी मां बिमला उसे साथ लेकर जींद में किराये के मकान में डेयरी चलाने लगी। उन्होंने सपना की शिकायत के हवाले से बताया कि उसका छोटा भाई विनोद गांव में ही दादा धर्मपाल और दादी रोशनी के पास रहता था।

'शादी के लिए मां से करता रहता था झगड़ा'

सपना के मुताबिक, विनोद अपने विवाह के लिए लगातार अपनी मां पर दबाव डाल रहा था। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले अट्टा-सट्टा (अपने रिश्ते के बदले बहन का रिश्ता देने की शर्त) में शादी की बात सामने आई तो मां ने इससे इनकार कर दिया। शिकायत के अनुसार, इसी के कारण से विनोद अपनी मां के साथ अक्सर झगड़ा करता था। कुमार के अनुसार मंगलवार सुबह विनोद दादा-दादी के बुलाने की बात कहकर सपना को गांव में छोड़ आया और खुद किसी काम के सिलसिले में गुरुग्राम जाने की बात कहकर निकल गया। उन्होंने शिकायत के हवाले से बताया, ‘विनोद शाम को फोन करके भैंस के दूध नहीं देने की बात कहकर सपना को वापस जींद ले आया।'

'बाहर आकर कहा, मां ने फांसी लगा ली'
शहर थाना प्रभारी ने बताया, 'गेट बंद होने के चलते विनोद दीवार फांदकर अंदर घुसा और बाहर आकर कहा कि मां ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सपना का आरोप है कि जब उसने अंदर जाकर देखना चाहा तो विनोद ने कुछ नहीं दिखाया। बाद में वह अपने दोस्त आंशु के साथ मिलकर मां के शव को कपड़े में बांधकर गांव ले गया और वहां पर रिश्तेदारों को सूचित किए बिना ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया।' उन्होंने बताया कि सपना ने भाई विनोद पर मां की हत्या करने का आरोप लगाया है। शहर थाना प्रभारी ने बताया कि इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने विनोद और उसके दोस्त आंशु के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement