Sunday, May 19, 2024
Advertisement

किडनैपिंग और रेप के केस में 40 साल से फरार था शख्स, मुंबई पुलिस ने आगरा से किया अरेस्ट

मुंबई पुलिस ने पिछले 40 साल से फरार किडनैपिंग और रेप के एक आरोपी को उत्तर प्रदेश के आगरा से गिरफ्तार किया है। 1984 में एक महिला ने आरोपी के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 09, 2024 8:56 IST
Mumbai News, Mumbai Rape News, Mumbai Latest News- India TV Hindi
Image Source : PEXELS REPRESENTATIONAL मुंबई पुलिस ने रेप के आरोपी को फरार होने के 40 साल बाद गिरफ्तार कर लिया।

मुंबईः महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की पुलिस ने किडनैपिंग और और रेप के एक केस में पिछले 40 साल से फरार चल रहे 70 साल के शख्स को उत्तर प्रदेश के आगरा से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान पापा उर्फ दाउद बंदू खान के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दक्षिण मुंबई के डॉ. दादाभाई भड़कामकर मार्ग थाने के पुलिसकर्मियों की एक टीम ने खान को सोमवार को आगरा में धर दबोचा। अधिकारी ने बताया कि आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लाया गया और उसे अदालत के सामने पेश किया जाएगा।

‘सुनवाई की शुरुआत में ही फरार हो गया था खान’

अधिकारी ने मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया, 'वर्ष 1984 में एक महिला की शिकायत के आधार पर खान के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया था। खान को मामले में गिरफ्तार किया गया था और वह जमानत पर रिहा था। जैसे ही मुकदमे की सुनवाई शुरू हुई तो आरोपी एक-दो तारीखों पर अदालत में पेश हुआ लेकिन उसके बाद से वह कभी अदालत में नहीं आया। अदालत ने उसे मामले में भगोड़ा घोषित किया हुआ था।' डॉ. डीबी मार्ग थाना की एक टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और फाल्कलैंड मार्ग स्थित उसके आवास पर छापा मारा, जिसके बाद मालूम हुआ कि वह अपनी संपत्ति बेचकर अपने परिवार के साथ शहर छोड़कर कहीं चला गया है।

सालों तक बंदू खान का सुराग ढूंढ़ती रही पुलिस

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान यह खुलासा हुआ कि पापा उर्फ दाउद बंदू खान उत्तर भारत के किसी राज्य में छिपा हुआ है। उन्होंने बताया कि इतने साल तक अलग-अलग थानों की पुलिस टीमों ने उसे ढूंढने का प्रयास किया लेकिन उसका सुराग नहीं मिला। अधिकारी ने बताया, 'पुलिस अधिकारियों को हाल ही में सूचना मिली कि आरोपी अपने परिवार के साथ आगरा में रह रहा है, जिसके बाद पुलिस की एक टीम को उत्तर प्रदेश भेजा गया, जहां खान को पकड़ लिया गया।'

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement