Monday, May 06, 2024
Advertisement

मिर्जापुर: लापता नाबालिग लड़की को बिना बताए रखना पड़ा मंहगा, महिला गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की मिजार्पुर पुलिस ने एक लापता नाबालिग लड़की को पुलिस को बताए बिना अपने पास रखने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 15, 2022 12:52 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से एक हैरान कर देने वाला मामले सामने आया है। मिर्जापुर पुलिस ने एक महिला को पुलिस को बिना बताए एक लापता नाबालिग लड़की को रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक कुछ समय पहले एक युवती ने कछवा थाना क्षेत्र के नदी के पुल पर सुसाइड नोट छोड़कर कथित तौर पर छलांग लगा दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कछवा पुलिस को सूचना मिली कि एक अक्टूबर को एक लड़की ने गंगा में कूदकर खुदकुशी कर ली।

एसआईटी का किया गठन

मिजार्पुर के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने स्थानीय पुलिस, गोताखोरों और एसडीआरएफ(एSDRF) को तलाश अभियान में लगाया था, लेकिन लड़की को खोजने में सफलता नहीं मिली। जानकारी के मुताबिक कछवा थाने में अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 (अपहरण) के तहत प्राथमिकी(FIR) दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई। मामले में मिजार्पुर के पुलिस अक्षीक्षक ने जांच के लिए एएसपी (शहर) के अंडर एसआईटी का गठन किया। इसके बाद सब-इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व वाली टीम ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस किया। जिसके बाद सबूतों के जरिए लड़की को महिला के चंगुल से छुड़ा लिया।

जमीन खोदने पर हैरान रहें लोग 

हाल में उत्तर प्रदेश से आजीबो-गरीब मामला सामने आया। इस घटना के बारे में जानकर हर कई हैरान हो गया। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा हत्या का जुर्म कबूलने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस फौरन उस गांव मे गई जहां का ये पूरा मामला था।

मंसूरपुर पुलिस थाने के नारा गांव में पहुंची पुलिस ने इसके बाद युवक के मकान की जमीन पर खोदने काम चालू करवाया। कुछ देर के बाद पुलिस और वहां पर मौजूद लोग हैरान हो गए थे। जमीन के भीतर से एक कंकाल निकला। पुलिस ने इसकी जानकारी दी थी कि यह कंकाल चार साल पहले लापता हुए मोहम्मद हसन नाम के व्यक्ति का माना जा रहा है, पुलिस ने इस कंकाल को फारेंसिक जांच के लिए भेज दिया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement