Monday, May 13, 2024
Advertisement

Neeraj Bawana : कौन है नीरज बवाना ? जिसने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लेने की दी धमकी

Neeraj Bawana : सोशल मीडिया पर नीरज बवाना के फेसबुक प्रोफाइल से एक पोस्ट किया गया है, जिसमें कहा गया कि सिद्धू मूसेवाला उसका भाई था और अब वह दो दिनों में उसकी हत्या का बदला लेगा।

Niraj Kumar Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 02, 2022 12:31 IST
Neeraj Bawana Gangster- India TV Hindi
Image Source : FILE Neeraj Bawana Gangster

Highlights

  • पिछले 17 साल से जुर्म की दुनिया में सक्रिय है नीरज बवाना
  • पंजाबी गायक मूसेवाला की हत्या का बदला लेने की दी धमकी
  • दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है नीरज बवाना

Neeraj Bawana :दिल्ली के बड़े गैंगस्टरों में से एक नीरज बवाना  (Neeraj Bawana) राजधानी में खौफ का दूसरा नाम माना जाता है। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या का बदला लेने की धमकी देनेवाला गैंगस्टर नीरज बवाना पिछले कई वर्षों से दिल्ली (Delhi) की तिहाड़ जेल में बंद है। उसके गैंग में कई शूटर हैं जबकि 100 से ज्यादा बदमाश प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर जुड़े हुए हैं। बता दें कि नीरज बवाना  गैंग ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लेने की धमकी दी है।सोशल मीडिया पर नीरज बवाना के फेसबुक प्रोफाइल से एक पोस्ट किया गया है, जिसमें कहा गया कि सिद्धू मूसेवाला उसका भाई था और अब वह दो दिनों में उसकी हत्या का बदला लेगा।

पहलवान सागर धनकड़ की हत्या में भी नीरज बवाना का नाम उछला

नीरज बवाना का नाम अपराध की दुनिया में नया नहीं है। पिछले साल जब पहलवान सागर धनकड़ की हत्या हुई थी, उस मामले में भी नीरज बवाना का नाम सामने आया था। इस केस में पहलवान और ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार को जेल जाना पड़ा था। कहा जाता है कि पहलवान सुशील के साथ मिलकर नीरज बवाना के गुर्गों ने भी सागर धनकड़, सोनू महाल और अमित को पीटा था। जिसके बाद सागर धनकड़ की मौत हो गई थी। 

17 साल पहले जुर्म की दुनिया में रखा कदम

नीरज बवाना का जन्म दिल्ली के बवाना गांव में हुआ था। करीब 17 साल पहले वह जुर्म की दुनिया में आया। शुरुआत में मारपीट, छीना-झपटी की वारदात में शामिल रहा और फिर धीरे-धीरे वह बड़े-बड़े वारदात को अंजाम देने लगा। अपराध की बड़ी घटनाओं को अंजाम देने के साथ ही उसका इलाका भी फैलता चला गया। वह दिल्ली के अलावा हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों में अपराध की वारदातों को अंजाम देने लगा। हत्या, जबरन वसूली समेत कई अपराध वह संगठित तौर पर करने लगा। नीरज बवाना और लॉरेंस बिश्नोई एक-दूसरे के जानी-दुश्मन हैं और गैंगवार में दोनों ही पक्षों के कई लोग मारे जा चुके हैं। लॉरेंस बिश्नोई भी तिहाड़ जेल में बंद है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement