Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली में रह रहे नागालैंड के भाई-बहन की मृत्यु, सांसद अगाथा संगमा ने गृहमंत्री को लिखा पत्र

दिल्ली पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। अभी तक परिवार की तरफ से अस्पताल के खिलाफ कोई शिकायत नहीं दी गयी है। दिल्ली पुलिस के अफसर परिवार के संपर्क में है

Jatin Sharma Written by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Published on: July 05, 2021 12:01 IST
North east nagaland dimapur cousin death cases delhi police latest news दिल्ली में रह रहे नागालैंड क- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली में रह रहे नागालैंड के भाई-बहन की मृत्यु, सांसद अगाथा संगमा ने गृहमंत्री को लिखा पत्र

नई दिल्ली. राजधानी नई दिल्ली से नॉर्थ ईस्ट के दो युवाओं की मौत का मामला सामने आया है। मरने वालों में एक लड़का और एक लड़की शामिल हैं, दोनो नागालैंड के रहने वाले हैं। प्राप्त सूचना के अनुसार, दिल्ली पुलिस को 24 जून को गुरुग्राम के हॉस्पिटल अल्फा से एक कॉल मिली थी, जिसमें बताया गया कि कापसहेड़ा में रहने वाली रोजी संगमा नाम की लड़की गंभीर हालत में हॉस्पिटल पहुंची है। जहां पर उसकी डेथ हो गई है।

परिवार का आरोप है कि रोजी की मौत हॉस्पिटल की अनदेखी की वजह से हुई है। अगले ही दिन रोजी के कजिन भाई सैमुएल की लाश दिल्ली के सफदरजंग के अल्तमश होटल के रूम में पंखे से लटकी मिली। पुलिस ने दोनों की लाशों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था और कापसहेड़ा और सफदरजंग एनक्लेव थानों में केस दर्ज किए गए है। पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी खुलकर बोलने से बच रही है। उनका कहना है कि दोनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ होगा कि आखिरकार मामला क्या है। ये बहन-भाई दीनापुर नागालैंड के रहने वाले हैं। वहां की सांसद अगाथा संगमा ने इस मामले की शिकायत गृह मंत्री अमित शाह से की है और अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। अभी तक परिवार की तरफ से अस्पताल के खिलाफ कोई शिकायत नहीं दी गयी है। दिल्ली पुलिस के अफसर परिवार के संपर्क में है। भाई सैमुअल की मौत शुरुवाती जांच में आत्महत्या दर्शा रही है। होटल के सीसीटीवी की भी जांच की गई है। दोनों भाई बहन की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है, जिसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

DCP, दक्षिण-पश्चिम इंगित प्रताप सिंह ने कही ये बात

DCP, दक्षिण-पश्चिम इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि 24 तारीख को कापसहेड़ा पुलिस स्टेशन में एक कॉल आई की रोजी संगमा नाम के महिला की डॉक्टरों की अनदेखी की वजह से मौत हो गई है। ये घटना गुड़गांव के एक हॉस्पिटल की है। वहां वे कुछ दिनों से भर्ती थीं। उनका एक रिश्तेदार सैमुअल संगमा होटल में 3 दोस्तों के साथ रह रहा था। वो भी रोजी को गुड़गांव में अटेंड करता था। वो इस बात से बहुत अपसेट था।

उन्होंने आगे बताया कि सैमुअल ने 25 तारीख को अपनी मां और पिता को फोन करके कहा कि मैं अस्पताल प्रशासन से लडूंगा और रोजी को न्याय दिलाएंगे। उसके बाद सुबह करीब 9: 30 बजे वह पंखे से लटकता हुआ मिला। सैमुअल को देखकर बता दिया गया है कि यह आत्महत्या है। हम जांच कर रहे हैं। सैमुअल के केस में हमें कोई धोखाधड़ी नहीं मिली है। रोजी के केस में आज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ जाएगी और अगर कुछ ऐसा आता है तो परिवार पुलिस में शिकायत कर सकता है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement