1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर मुस्लिम युवक और क्रिश्चन गर्लफ्रेंड ने दी हत्या की धमकी, अरेस्ट

Nupur Sharma के समर्थन में लिखी पोस्ट, युवक और उसकी गर्लफ्रेंड ने दी हत्या की धमकी, दोनों अरेस्ट

राजा जगत द्वारा पुलिस को उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबरों के आधार पर दुर्ग पुलिस आरोपियों तक पहुंची और उन्हें पकड़ लिया गया।

Bhasha Reported By: Bhasha
Updated on: July 03, 2022 0:07 IST
Nupur Sharma, Nupur Sharma Case, Nupur Sharma Chhattisgarh- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER.COM/NUPURSHARMABJP Nupur Sharma.

Highlights

  • युवक को इंस्टाग्राम पर नूपुर शर्मा का पक्ष लेने के लिए धमकी दी गई थी।
  • पुलिस ने धमकी देने वाले युवक और उसकी गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार कर लिया है।
  • उदयपुर और अमरावती में नूपुर के समर्थन में पोस्ट पर 2 लोगों की हत्या कर दी गई थी।

Nupur Sharma: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया में पोस्ट लिखने के बाद 22 वर्षीय एक युवक को कथित तौर पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने एक महिला समेत 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दुर्ग के पुरानी भिलाई क्षेत्र के शहर पुलिस अधीक्षक विश्वास चंद्राकर ने बताया कि राजा जगत को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने रायपुर के गोल बाजार थाना क्षेत्र निवासी कुणाल सेंड्रे उर्फ कासिफ (22) और रितिका भारती (20) को गिरफ्तार कर लिया है।

बड़ी खबर: अमरावती के मर्डर केस में बड़ा खुलासा, डॉक्टर युसूफ खान ने वायरल की थी उमेश कोल्हे की पोस्ट

कुछ समय पहले ही दोनों ने बदला था धर्म

पुलिस अफसर चंद्राकर ने बताया कि राजा जगत द्वारा पुलिस को उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबरों के आधार पर दुर्ग पुलिस आरोपियों तक पहुंची और उन्हें पकड़ लिया गया। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी युवक और युवती के बीच प्रेम संबंध हैं। चंद्राकर ने कहा कि कुछ समय पहले युवक ने इस्लाम और युवती ने ईसाई धर्म अपना लिया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्ग जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के निवासी राजा जगत ने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत की थी कि उसने 12 जून को अपने इंस्टाग्राम आईडी से एक पोस्ट किया था, जिसमें नूपुर शर्मा का पक्ष लिया गया था।

Exclusive: ‘सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी…’, नूपुर शर्मा केस पर जस्टिस एसएन ढींगरा ने दिया बड़ा बयान

शिकायत के बाद जगत को दी गई सुरक्षा
पुलिस ने बताया कि इसके बाद उसे 2 अज्ञात लोगों ने राजा को धमकी भरा मैसेज किया। उस मैसेज में राजा को शुक्रवार तक जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने बताया कि धमकी देने वाले व्यक्ति का नाम कासिफ है जो कि रायपुर का निवासी है। उन्होंने बताया कि जगत की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों की खोज शुरू की गई। दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया है कि शिकायत के बाद जगत को सुरक्षा दी गई है और साथ ही उसके घर के करीब पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

उदयपुर और अमरावती में मुस्लिम युवकों ने की हत्या
पुलिस ने कहा कि प्रार्थी राजा जगत से कहा गया है कि किसी भी अनहोनी की आशंका पर वह तत्काल पुलिस को सूचित करे। बता दें कि सोशल मीडिया में नूपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट लिखने के बाद राजस्थान के उदयपुर शहर में दर्जी कन्हैयालाल की मंगलवार दोपहर को 2 मुस्लिम युवकों रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी। वहीं, अमरावती में भी एक शख्स उमेश कोल्हे की भी कुछ मुस्लिम युवकों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। इन दोनों घटनाओं की जांच NIA कर रही है।

Latest Crime News