Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rajasthan Crime News: राजस्थान में एक बेटे ने ली पिता की जान, वजह जानकार हैरान हो जाएंगे आप

Rajasthan Crime News: राजस्थान के बांसवाडा में पिता-पुत्र के बीच में कुछ ऐसा हादसा हुआ कि जिसने भी सुना वह खौफ में आ गया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 24, 2022 14:10 IST
Crime News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENATIONAL IMAGE Crime News

Highlights

  • राजस्थान के बांसवाडा का है मामला
  • पुलिस में दर्ज कराई थी गिरकार मौत होने की शिकायत
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Rajasthan Crime News: पिता, सिर्फ एक शब्द नहीं बल्कि पूरा संसार है। पिता को बच्चे का रक्षक और पालक माना जाता है। पिता की उंगलियां पकड़कर बच्चा चलना सीखता है और उसी के कंधे पर बैठकर दुनिया को देखता और समझता है। पिता के भरोसे पर एक बच्चा पूरी दुनिया को समझता है और अपने आप को ढालता है। कहते हैं कि भले ही एक बेटा अपने पिता को छोड़ दे लेकिन पिता के लिए अपने बेटे का मोह कभी कम नहीं होता। 

राजस्थान के बांसवाडा में पिता-पुत्र के बीच में कुछ ऐसा हादसा हुआ कि जिसने भी सुना वह खौफ में आ गया। उसे विश्वास नहीं हुआ कि जिस बेटे को पिता ने इतने नाजों से पाला वह ही उसकी जान का दुश्मन बन जायेगा। जिसे उसने पालपोश कर बड़ा किया वह ही एकदिन उसकी मौत का कारण बन जायेगा। 

पिता-पुत्र के रिश्ते को शर्मसार करने वाली यह घटना राजस्थान के बांसवाडा में हुई। जिले के सज्जनगढ़ कस्बे में एक व्यक्ति ने अपने पिता की हत्या केवल इसलिए कर दी क्योंकि उसने उसे 100 रुपए देने से इंकार कर दिया। हत्या करने के बाद वह थाने जाता है पिता की मौत की झूठी शिकायत भी दर्ज करवा देता है। शिकायत में उसने कहा है कि उसके पिता की मौत नशे की हालत में गिरने से सिर में चोट लगने से हुई है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा 

पुलिस ने शख्स की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। जहां खुलासा रिपोर्ट में हत्या का खुलासा हुआ। रिपोर्ट में शरीर पर गंभीर चोटें पाई गईं। मृतक के शरीर की पसलियां टूटी हुई थी और सिर पर गहरे जख्म के 13 बड़े निशान थे। इसके बाद पुलिस ने धाराएं बदलकर नए सिरे से जांच शुरू की। जांच में पता चला कि जिस व्यक्ति के छोटे बेटे संदेश ने अपने पिता की मौत की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी, उसने ही पिता के साथ मारपीट की थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और छोटे बेटे को गिरफ्तार कर लिया, जिसने बाद में अपना अपराध करना कबूल कर लिया। सज्जनगढ़ थाने के एसएचओ धनपत सिंह के मुताबिक 23 साल का युवक 13 जुलाई को पिता की मौत की शिकायत दर्ज कराने थाने आया था। 

घटना की जानकारी बड़े भाई को थी लेकिन डर से उसने कुछ नहीं बताया 

पुलिस ने बताया कि जब मामले की सच्चाई सामने आई तो बड़े बेटे से भी पूछताछ की गई। उसने पुलिस को बताया कि वह अपने छोटे भाई से डरता है, इसीलिए उसने कुछ नहीं बताया। पूछताछ में आरोपी बेटे संदेश ने कबूल किया कि 12 जुलाई को जब वह शराब पीकर घर लौटा तो उसने अपने पिता से 100 रुपये मांगे। जब उसके पिता ने पैसे देने से मना कर दिया तो उसका उनसे विवाद हो गया। गुस्से में आकर संदेश ने अपने पिता को डंडे से तब तक मारा जब तक कि उसने दम नहीं तोड़ दिया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement