Monday, April 29, 2024
Advertisement

'सॉरी दीदी, मुझे अब...', मैसेज लिखकर छत से कूद गई नाबालिग छात्रा, रूह कंपा देगी खबर

विशाखापत्तनम में एक 17 वर्षीय छात्रा ने अपने कॉलेज की इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड से पहले उसने अपने परिजनों को मैसेज कर बताया कि उसके साथ क्या हुआ? दर्दभरी दास्तान सुन रो पड़ेंगे आप

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: March 30, 2024 23:43 IST
minor girl death- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिल्डिंग की छत से कूदी छात्रा

विशाखापत्तनम से एक रूह को कंपा देने वाली खबर सामने आई है। एक 17 वर्षीय छात्रा ने अपने कॉलेज की इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से कुछ मिनट पहले उसने अपने परिवार के साथ लंबा टेक्स्ट मैसेज साझा किया जिसमें छात्रा ने कहा कि कॉलेज में उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया गया था और वह संस्थान के अधिकारियों या पुलिस से इसकी शिकायत नहीं कर सकी क्योंकि उसका शोषण करने वालों ने उसकी तस्वीरें खींच ली थीं और सोशल मीडिया पर.उन्हें पोस्ट करने की धमकी दी थी। 

दिल दहला देने वाले मैसेजेज में लड़की ने अपने परिवार को बताया कि कॉलेज में उसके कुछ साथी छात्रों ने भी यौन उत्पीड़न किया था। छात्रा ने अपनी बड़ी बहन को संबोधित करते हुए लिखा, "माफ करना दीदी, मुझे अब जाना होगा।"

घर से दूर पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ रही थी छात्रा

मृतक छात्रा विशाखापत्तनम के एक पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ रही थी और उसका परिवार अनाकापल्ले जिले में रहता है, जहां गुरुवार की रात 10 बजे के आसपास कॉलेज के अधिकारियों का फोन आया कि छात्रा गुम है और कॉलेज में नहीं है। इसके बाद परिजनों ने उसे फोन किया औरजब कुछ देर तक उसने फोन का जवाब नहीं दिया तो परिवार ने पुलिस को सूचना दी। शुक्रवार को लगभग 12.50 बजे, छात्रा ने आखिरकार अपने परिवार के मैसेजेज का जवाब दिया और उनसे तनाव नहीं लेने के लिए कहा।

माता-पिता और बहनों के लिए लिखा मैसेज

छात्रा ने तेलुगु में लिखा "तनाव मत करो, मेरी बात सुनो, मैं तुम्हें नहीं बता सकती कि मैं क्यों जा रही हूं और अगर मैं बता भी दूं, तो आपलोग नहीं समझोगे। कृपया मेरे बारे में भूल जाओ,  मुझे वास्तव में दुख है। मां और पिताजी, मैं आभारी हूं कि आपने मुझे जन्म दिया और मेरा पालन-पोषण किया। मेरा अध्याय अब यहीं समाप्त हो रहा है।'' 

अपनी बड़ी बहन, जो गर्भवती है, उसको बधाई दिया और अपनी छोटी बहन के लिए भी एक मैसेज किया, "अपने भविष्य पर ध्यान केंद्रित करना और जो चाहे पढ़ाई करना। मेरे लिए विचलित मत हो, दूसरों से प्रभावित मत हो। हमेशा खुश रहो, और एक अच्छा जीवन जियो।”

यौन शोषण की दी जानकारी

फिर, अपने पिता को विशेष रूप से संबोधित करते हुए, छात्रा ने लिखा कि वह यह कदम इसलिए उठा रही है क्योंकि कॉलेज में उसका यौन उत्पीड़न किया गया था। "आप पूछ सकते हैं कि मैंने इसकी शिकायत क्यों नहीं की, लेकिन मैं जानती हूं इससे कोई मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने (उसे परेशान करने वालों ने) मेरी तस्वीरें ले ली हैं और मुझे धमकी दे रहे हैं। वहां अन्य लड़कियां भी हैं। हम किसी को बताने में सक्षम नहीं हैं और हम कॉलेज से भी नहीं बच पा रहे हैं। हम बीच में फंस गए हैं। अगर मैं पुलिस में शिकायत दर्ज कराऊं या अधिकारियों से संपर्क करूं, तो वे मेरी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी कर देंगे।"

"मैं यह फैसला इसलिए ले रही हूं क्योंकि अगर मैं अभी खत्म हो जाऊंगी तो आपको कुछ सालों तक बुरा लगेगा और बाद में आप मुझे भूल जाएंगे। लेकिन, अगर मैं आसपास रहूंगी तो आप मुझे देखेंगे और हर समय बुरा महसूस करेंगे।" उसने अपनी बड़ी बहन के लिए अंतिम संदेश लिखा: "माफ करना दीदी, मैंने आप सभी को तनाव में डाल दिया, लेकिन मुझे जाना होगा"।

परिवार ने छात्रा के संदेश का तुरंत जवाब दिया और उसे बताया कि वह जल्दबाजी में कुछ ऐसा ना करे,  पुलिस रास्ते में है। परिवार वालों के मैसेज का कोई जवाब नहीं मिला और कुछ देर के बाद छात्रा का शव बरामद किया गया। 

छात्रा के पिता का आरोप, प्रिंसिपल ने दिया जवाब

छात्रा के पिता ने कहा कि पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है। उन्होंने कहा "मुझे यह जानने की ज़रूरत है कि मेरी बेटी की मृत्यु क्यों हुई। मैंने उसे बहुत प्यार और देखभाल से पाला। उसने 10 वीं कक्षा की परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त किए और हमने उसे इस विश्वास के साथ इस कॉलेज में दाखिला दिलाया कि उसे यहां अच्छी शिक्षा मिलेगी।"

घटना के बारे में कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा कि महिला हॉस्टल में कोई पुरुष नहीं पहुंच सकता। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया, "हम सभी छात्रों पर नजर रखते हैं। पुरुष लड़कियों के छात्रावास में नहीं जा सकते। वहां महिला वार्डन हैं, इसलिए यौन उत्पीड़न की कोई संभावना नहीं है।"

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कॉलेज के सभी कर्मचारियों, शिक्षकों और अन्य छात्रों से पूछताछ की जा रही है और सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement