Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सवालों के बीच चढ़ गया बुखार, क्या आज पूरा होगा आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट?

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का आज शनिवार को भी पॉलीग्राफ टेस्ट जारी रहेगा। कल टेस्ट के दौरान आफताब को बुखार चढ़ गया। इस कारण शाम करीब 6:30 बजे सेशन बीच में रोकना पड़ा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 26, 2022 7:14 IST
श्रद्धा मर्डर केस - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO श्रद्धा मर्डर केस

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का शुक्रवार को भी पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा नहीं हो सका। तबीयत खराब होने के चलते इसे रोहिणी स्थित फॉरेंसिक लैब में शुक्रवार दोपहर बाद करीब 4 बजे लाया गया। फिर टेस्ट के दौरान इसे बुखार चढ़ गया। इस कारण शाम करीब 6:30 बजे सेशन बीच में रोकना पड़ा। सूत्रों ने बताया कि पॉलीग्राफ टेस्ट शुक्रवार को अधूरा रहा और शनिवार को एक और फेज होगा।

एफएसएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले तीन दिनों से अधिकारी आफताब से सवाल पूछ रहे हैं और पॉलीग्राफ टेस्ट आगे भी जारी रहने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को आफताब से करीब 50 से 60 सवाल पूछे गए और जब भी हिंदी में सवाल पूछा गया, तो आफताब ने पूरे सत्र के दौरान अंग्रेजी में जवाब दिया और शांत रहा। 

'अब कुछ सवालों का जवाब जानना है'

सूत्रों ने बताया कि सेशन 80 फीसदी से अधिक पूरा हो चुका है अब कुछ सवालों का जवाब जानना है। उसे इसकी तबीयत के हिसाब से शनिवार को या फिर आने वाले अन्य दिनों में पूरा किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि इस मामले में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट अनिवार्य है, क्योंकि पूछताछ के दौरान आफताब सही से जवाब नहीं दे रहा है और पूछताछकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश करता रहा है। 

14 दिन की रिमांड के बाद जेल जाएगा

आफताब की 14 दिन की रिमांड शनिवार को पूरी होने के बाद इसे तिहाड़ जेल भेजा जाएगा। सूत्रों ने बताया कि जेल से ही फिर जरुरत के हिसाब से अधूरे रह गए पॉलीग्राफ टेस्ट को पूरा करने और इसके बाद नार्को टेस्ट कराने के लिए लाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, बीते दो दिनों के सेशन में आफताब से जो भी सवाल किए गए हैं इनके दिए गए जवाबों का एफएसएल एक्सपर्ट एक-दो दिनों में एनालिसिस कर पुलिस को बताएंगे। इसके बाद यह साफ हो सकेगा कि किस बात में कितनी सचाई है। 

गौरतलब है कि श्रद्धा और आफताब 2018 में डेटिंग ऐप 'बंबल' के जरिए मिले थे। वह 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे। 18 मई को आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए। 18 दिनों तक वह श्रद्धा के शरीर के अंगों को अलग-अलग स्थानों पर फेंकता रहा। आफताब अमेरिकी क्राइम शो 'डेक्सटर' से प्रेरित था, जो एक ऐसे शख्स की कहानी है, जो दोहरी जिंदगी जीता है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement