Monday, May 13, 2024
Advertisement

आफताब के नार्को टेस्ट की आज मिल सकती है रिपोर्ट, श्रद्धा हत्याकांड में होगा बड़ा खुलासा

पुलिस ने कहा कि केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (CFSL) की रिपोर्ट के अनुसार पूनावाला के घर से जो खून के सैंपल मिले थे, वे वालकर के थे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 23, 2022 17:11 IST
श्रद्धा वालकर हत्याकांड का आरोपी आफताब पूनावाला- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रद्धा वालकर हत्याकांड का आरोपी आफताब पूनावाला

दिल्ली पुलिस को श्रद्धा वालकर हत्या मामले में आफताब पूनावाला की नार्को टेस्ट रिपोर्ट दिल्ली की फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) से आज मिल सकती है। अधिकारियों ने बताया कि नार्को टेस्ट रिपोर्ट तैयार है और जांच अधिकारियों को इन्हें आकर ले जाने के लिए कहा गया है। पुलिस ने कहा कि केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (CFSL) की रिपोर्ट के अनुसार पूनावाला के घर से जो खून के सैंपल मिले थे, वे वालकर के थे। जांच के दौरान पुलिस ने पूनावाला के महरौली स्थित फ्लैट से खून के नमूने लिए थे और जांच के लिए भेजा था। 

जंगल से मिली हड्डियों और फ्लैट से मिले ब्लड सैंपल पिता से मैच

15 दिसंबर को पुलिस ने कहा था कि जंगल में मिली हड्डियों से लिए गए डीएनए नमूने और जिस घर में वालकर की हत्या की गई वहां से मिले खून के सैंपल वालकर के पिता के सैंपल से मेल खाते हैं। अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या करने के आरोप में पूनावाला की गिरफ्तारी के करीब एक महीने बाद ये सबूत मिले हैं। वालकर के शव के टुकड़ों की तलाश के दौरान पुलिस को महरौली के जंगल और आस पास के इलाकों से हड्डियों के 13 टुकड़े मिले हैं। श्रद्धा वालकर (27) की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या करने के बाद पूनावाला ने उसके शव के 35 टुकड़े किए और उन्हें दिल्ली में विभिन्न जगहों पर फेंक दिया। 

अभी तक नहीं मिला श्रद्धा वालकर का फोन 
झूठ पकड़ने के लिए किए गए, पूनावाला के पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट को भी एफएसएल ने पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार डीएनए सबूत पूरे मामले में एक अहम साक्ष्य साबित होंगे। एक सूत्र ने कहा, ‘‘डीएनए रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई कि यह श्रद्धा वालकर ही थी जिसकी हत्या हुई है। हमने घटना पता लगने के बाद उसके पिता और भाई से नमूने लिए। जांच अधिकारियों ने कहा था कि पॉलीग्राफ टेस्ट और नार्को विश्लेषण टेस्ट और पुलिस पूछताछ के दौरान पूनावाला ने जो बयान दिए थे, वे सभी एक ही है। पुलिस अब तक वालकर का मोबाइल फोन नहीं ढूंढ पाई है जिसे आरोपी ने कहीं और फेंक दिया था।

श्रद्धा की लाश काटकर फ्रिज में छिपाई
पूनावाला तिहाड़ जेल में बंद है और उसके अनुरोध पर उसे पॉल थेरॉक्स की किताब ‘द ग्रेट रेलवे बाजार’ दी गई है। अदालत ने उसे 26 नवंबर को 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। शुक्रवार को अदालत ने पूनावाला की न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ाते हुए 23 दिसंबर तक कर दिया था। 18 मई को कथित रूप से वालकर का गला घोंटने के बाद पूनावाला ने उसके शरीर के 35 टुकड़े किए और उन्हें लगभग तीन सप्ताह तक अपने आवास पर 300 लीटर के रेफ्रिजरेटर में रखा, जिन्हें उसने कई दिनों में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में ठिकाने लगाया। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement