1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. सुशांत ड्रग्स केस: 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल, 8 लोग अभी भी जेल में बंद

सुशांत ड्रग्स केस: 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल, 8 लोग अभी भी जेल में बंद

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आज मुंबई में बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन को लेकर अपनी पहली चाजर्शीट दाखिल की है। पहली चार्जशीट 33 आरोपियों के खिलाफ दायर की गई है जिनमें से 8 लोग अभी भी न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: March 05, 2021 14:11 IST
सुशांत ड्रग्स केस: 33...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ANUSHKA SHARMA सुशांत ड्रग्स केस: 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल, 8 लोग अभी भी जेल में बंद

मुंबई: नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आज मुंबई में बॉलीवुड ड्रग्स कनेक्शन को लेकर अपनी पहली चाजर्शीट दाखिल की है। पहली चार्जशीट 33 आरोपियों के खिलाफ दायर की गई है जिनमें से 8 लोग अभी भी न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है। जबकि बाकी आरोपियों को कोर्ट ने जमानत पर रिहा किया हुआ है।

NCB की माने तो मामले की तफ्तीश अभी भी जारी है। जिनमें कई लोगो की पहचान की जानी अभी भी बाकी है। एनसीबी के मुताबिक जांच के दौरान बड़ी मात्रा में ड्रग्स प्रतिबंधित दवाएं, इलेक्ट्रॉनिक गेजेट्स और भारतीय मुद्रा के अलावा विदेशी मुद्रा भी जब्त की गई है। चार्जशीट में साफ तौर पर लिखा गया है कि जांच के दौरान आरोपियों के गेजेट्स और मोबाइल फोन डाटा को खंगालने पर ड्रग्स की खरीद फरोख्त, ड्र्ग्स के इस्तेमाल का भी जिक्र किया गया है। जो बरामद ड्रग्स थी उसे केमिकल एक्जामिनेशन के लिए भेज दिया गया था।

केस की जो तफ्तीश थी वो बरामद ड्र्ग्स आरोपियों के बयान, टेक्निकल सबूतों जैसे कि आरोपियों की कॉल डीटेल, व्हाट्सएप चैट्स, बैंक डिटेल्स, फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन और अन्य बयान और डाक्यूमेंट्री सबूतों पर आधारित है। चार्जशीट कुल 11 हजार 700 पेज की है जिसे इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म में कोर्ट में दाखिल किया गया है।  आगे की जांच के मुताबिक जल्द सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी दायर की जाएगी।

मालूम हो कि सुशांत केस की तहकीकात के दौरान ED को ड्रग्स से जुड़ी चैट मिली थीं जिसके बाद ED ने वो चैट NCB को सौंप दी थीं। इसके बाद केस में NCB की एंट्री हुई और जांच काफी तेजी से आगे बढ़ी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। सुशांत ड्रग्स केस: 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल, 8 लोग अभी भी जेल में बंद News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X