Friday, April 19, 2024
Advertisement

यूपी के भदोही में 2 कालीन निर्यातकों ने 2 बंदरों को गोली मारी, दोनों की मौत

उत्तर प्रदेश के भदोही में शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फत्तूपुर में शनिवार को 2 बंदरों को मारने के आरोप में पुलिस ने 2 कालीन निर्यातकों को गिरफ्तार कर लिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2021 23:51 IST
Monkey Shot Dead, Shooting Dead Monkeys, Monkey Shot Dead Bhadohi- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार शुक्रवार देर शाम को एक बंदर की गोली मारी गई थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही में शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले फत्तूपुर में शनिवार को 2 बंदरों को मारने के आरोप में पुलिस ने 2 कालीन निर्यातकों को गिरफ्तार कर लिया। इस सिलसिले में वन विभाग के रेंजर रिचेश कुमार मिश्र ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मिश्रा ने कहा कि स्‍टेशन रोड के फत्तूपुर स्थित ईस्‍टर्न कार्पेट्स में शनिवार को 2 बंदरों की गोली मारने की सूचना पर फर्म के मालिक बुलंद अंसारी और उसके सगे भाई मोहसिन अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्‍होंने बताया कि प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार शुक्रवार देर शाम को एक बंदर की गोली मारी गई थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। 

‘घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला’

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उसके अवशेष के पास आए दूसरे बंदर को भी कालीन निर्यातक ने कथित तौर पर गोली मार दी। मिश्रा ने बताया कि इस पूरे घटना का कुछ लोगों ने वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिया जिसके बाद शहर कोतवाली पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। बता दें कि हाल के दिनों में जानवरों के प्रति हिंसा की कई वारदातें सामने आई हैं। ऐसी ही एक वारदात में तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में मसीनागुड़ी के रिहायशी क्षेत्र में घूमते हुए एक जंगली हाथी पर अज्ञात व्यक्ति ने जलता हुआ टायर फेंक दिया। 

‘खून बह जाने के चलते हुई थी हाथी की मौत’
वन अधिकारियों इस घटना से संबंधित एक वीडियो जारी करते हुए अधिकारियों को कहा कि हाथी के एक कान में गहरे जख्म होने के चलते इलाज के दौरान कुछ दिन पहले उसकी मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि वीडियो में एक व्यक्ति इमारत से जलती हुई चीज फेंकता हुआ दिखाई दे रहा था, जिससे हाथी का कान जख्मी हो गया। बाद में हाथी को एक बांध के पास लेटे हुए पाया गया। पशु चिकित्सकों ने हाथी के इलाज की कोशिश की लेकिन उसकी मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि बाद की जांच में पाया गया कि कान जलने से हुए घाव के बजाय हाथी की मौत अत्याधिक मात्रा में खून बह जाने एवं अन्य कारणों से हुई थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement