1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. बिकरू नरसंहार मामले में ग्वालियर से दो लोग गिरफ्तार, दोनों पर विकास दुबे के सहयोगियों को शरण देने का आरोप

बिकरू नरसंहार मामले में ग्वालियर से दो लोग गिरफ्तार, दोनों पर विकास दुबे के सहयोगियों को शरण देने का आरोप

कानपुर के बिकरू नरसंहार मामले में पुलिस ने ग्वालियर के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर विकास दुबे के सहयोगियों शशिकांत पांडेय और शिवम दुबे को शरण देने का आरोप है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 11, 2020 14:52 IST
Two person arrested from Gwalior in connection with Kanpur encounter- India TV Hindi
Image Source : PTI Two person arrested from Gwalior in connection with Kanpur encounter

नई दिल्ली: कानपुर के बिकरू नरसंहार मामले में पुलिस ने ग्वालियर के दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर विकास दुबे के सहयोगियों शशिकांत पांडेय और शिवम दुबे को शरण देने का आरोप है। गिरफ्तार किए गए लोगों का नाम ओम प्रकाश पांडेय और अनिल पांडेय है लेकिन ग्वालियर पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। विकास के ये दोनों सहयोगी शशिकांत पांडेय और शिवम दुबे फिलहाल फरार चल रहे हैं।

बता दें कि विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया। विकास को मध्य प्रदेश के उज्जैन में गिरफ्तार किया गया था। उज्‍जैन में गिरफ्तार होने के बाद विकास दुबे को कानपुर लेकर आ रही यूपी एसटीएफ का वाहन कानपुर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसी वाहन में विकास दुबे भी सवार था। वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विकास दुबे ने घायल सिपाहियों से पिस्टल छीनकर फायरिंग की और भागने की कोशिश करने लगा।

ये भी पढ़ें

विकास दुबे Encounter केस में पुलिस की 10 अहम बातें, जानिए- क्या-क्या दावे किए

विकास दुबे के Encounter के बाद मध्य प्रदेश के मंत्री का वीडियो वायरल, बयान पर विवाद
एनकाउंटर के बाद आया विकास दुबे की मां का बड़ा बयान, कानपुर जाने से किया इनकार
विकास दुबे का राइट हैंड अमर दुबे का मरा बाप हुआ ‘जिंदा’, 7 साल बाद पुलिस ने गुरुवार को पकड़ा

पुलिस ने उसे बार-बार सरेंडर करने को कहा लेकिन वह पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश करने लगा। इसी बीच पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। विकास दुबे को अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस बीच कानपुर स्थित विकास दुबे के गांव बिकरू में जैसे ही एनकाउंटर में उसके मारे जाने की खबर पहुंची, कई लोगों के चेहरे खिल उठे। इन लोगों ने विकास दुबे के मारे जाने की खुशी में मिठाइयां बांटी। इन लोगों का कहना था कि पूरा इलाका आज इस खबर से खुश है। लोगों को काफी राहत मिली है। लोगों का कहना है कि आतंक के एक युग का अंत हुआ है और लोग काफी खुश हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बिकरू नरसंहार मामले में ग्वालियर से दो लोग गिरफ्तार, दोनों पर विकास दुबे के सहयोगियों को शरण देने का आरोप News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन
Write a comment
X