Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: अंसार गजवातुल हिंद मॉड्यूल से संबंधित 3 और लोगों की गिरफ्तारी

उत्तर प्रदेश में आतंक की साजिश में 2 लोगों की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में कई परतें खुलती जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2021 18:52 IST
Ansar Ghazwat-ul-Hind, Al-Qaeda, Ansar Ghazwat-ul-Hind Terrorists, Al-Qaeda Terrorists- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ATS ने अंसार गजवतुल हिंद समर्थित 2 कथित आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में इन तीनों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में आतंक की साजिश में 2 लोगों की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में कई परतें खुलती जा रही है। 11 जुलाई की गिरफ्तारी के बाद आज उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दल (ATS) ने आज बुधवार को 3 और लोगों की गिरफ्तारी की है। ATS ने अंसार गजवतुल हिंद समर्थित 2 कथित आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में इन तीनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार बुधवार को गिरफ्तार हुए तीनों अभियुक्तों का संबंध अंसार गजवातुल हिंद मॉड्यूल से है। 

एटीएस के सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पिछले रविवार को राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार कथित आतंकवादियों मिनहाज और मुशीर उद्दीन से पूछताछ में कुछ नाम प्रकाश में आए थे, जिन्हें एटीएस मुख्यालय पूछताछ के लिए बुलाया गया था, उनमें से 3 आरोपियों ने उन आतंकवादियों की मदद करना स्वीकार कर लिया था जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों में लखनऊ के वजीरगंज निवासी 35 वर्षीय शकील, मुजफ्फरनगर निवासी 44 वर्षीय मुस्तकीम और लखनऊ के न्यू हैदरगंज का रहने वाला 29 वर्षीय मोहम्मद मुईद शामिल हैं।

एटीएस ने अलकायदा समर्थित 'अंसार ग़ज़वतुल हिंद' से जुड़े लखनऊ के दुबग्गा निवासी मिनहाज अहमद तथा मड़ियांव के रहने वाले मसीरुद्दीन को रविवार को गिरफ्तार कर मिनहाज के घर से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री तथा एक पिस्टल बरामद की थी। मसीरुद्दीन के पास से भी भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई थी। पुलिस ने दावा किया था कि ये लोग अलकायदा के यूपी मॉड्यूल के मुखिया उमर हलमंडी के निर्देश पर अपने साथियों की मदद से आगामी 15 अगस्त को उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों, खासकर लखनऊ के महत्वपूर्ण स्थानों में विस्फोट करने और मानव बम आदि द्वारा आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement