Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

UP Crime News: मां-बाप पढ़ाई के लिए डांटते थे तो छात्र ने बनाया जेल जाने का प्लान, जिसके लिए कर दी 13 साल के दोस्त की हत्या

UP Crime News: पुलिस ने हत्याकांड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, छात्र ने स्कूल जाने से बचने के लिए अपने दोस्त का मर्डर किया, ताकि इसके बाद वह जेल चला जाए। जहां वह पढ़ने से बच सके। आरोपी ने बताया कि पढ़ाई के लिए मां-बाप उस पर दबाव बनाते थे और डांटते थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 23, 2022 14:06 IST
UP Crime News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UP Crime News

Highlights

  • मृतक नीरज का शव सोमवार शाम को हुआ था बरामद
  • दसवीं में 2 बार फेल हो चुका आरोपी किशोर
  • जेल में क्या-क्या होता है, यह जानने के लिए देखे वीडियो

UP Crime News: गाजियाबाद में सोमवार को हुई एक 13 साल के बच्चे के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी। अब इस मामले में पुलिस चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिसन ने खुलासा करते हुए बताया कि मसूरी थाना क्षेत्र में हुई 13 साल के लड़के के मर्डर की जांच पूरी कर ली है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी 10वीं का छात्र है। 16 साल का ये लड़का 10 वीं में ही दो बार फेल हो चुका है। जिसके बाद उसके मां-बाप उसे पढ़ाई करने का दवाब बनाते थे। 

पुलिस ने हत्याकांड के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, छात्र ने स्कूल जाने से बचने के लिए अपने दोस्त का मर्डर किया, ताकि इसके बाद वह जेल चला जाए। जहां वह पढ़ने से बच सके। आरोपी ने बताया कि पढ़ाई के लिए मां-बाप उस पर दबाव बनाते थे और डांटते थे। पढ़ाई से बचने के लिए आरोपी ने जेल जाने का प्लान बनाया। इसके लिए उसने दोस्त का कत्ल कर दिया। आरोपी को मंगलवार को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया जाएगा।

नीरज का शव सोमवार शाम को हुआ था बरामद 

नीरज का शव सोमवार शाम साढ़े पांच बजे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के नीचे मिला था। नीरज आकाशनगर फेज-2 का रहने वाला था। उसके गले पर खून दिख रहा था। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि नीरज आखिरी बार उसी इलाके के रहने वाले 16 साल के किशोर के साथ देखा गया था। पुलिस ने जब किशोर को हिरासत में लिया तो उसने हत्या की बात कबूल ली।

UP Crime News

Image Source : FILE
UP Crime News

दसवीं में 2 बार फेल हो चुका आरोपी किशोर 

आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि पढ़ाई में वह शुरूआत से कमजोर है। इस वजह से 10वीं में लगातार दो बार फेल हो चुका है। तीसरी बार वह 10वीं की पढ़ाई कर रहा है। मां-बाप पढ़ाई के लिए उस पर खूब दबाव बनाते हैं, लेकिन पढ़ाई में मन नहीं लगने की वजह से वह मां-बाप से दूर रहना चाहता था, ताकि उस पर इस तरह का कोई दबाव न बने। जिसके लिए उसने जेल जाने की योजना बनाई।

ऐसे की हत्या 

आरोपी ने बताया कि वह 3 दिन से नीरज की हत्या करने के फिराक में है। जिसके लिए वह दो दिन पहले भी नीरज को उसी स्थान पर लेकर गया लेकिन वह उस दिन हत्या कर न सका। इसके बाद सोमावर को स्कूल से साथ वापस आने के बाद वह नीरज के घर पर गया। जहां से वह उसके साथ घूमने के बहाने गया और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के नीचे सुनसान जगह पर ले गया। एक्सप्रेस-वे की ऊंचाई अधिक होने से नीचे की तरफ किसी की निगाह नहीं जाती। गांव के लोग भी वहां नहीं जाते। 

मौका पाकर आरोपी छात्र ने पहले नीरज का गला दबाया, जिससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद आरोपी ने खेत में खाली पड़ी बियर की बोतल को तोड़कर मृतक नीरजकी गर्दन पर कई वार किए। जिससे नीरज की गर्दन से काफी खून बहने लगा। हत्या करने के बाद वह वहीं रहा और जब उसने देखा कि नीरज के शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही है तो फिर वह वापस आ गया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement