Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP Crime News: पुलिसकर्मी ने शादीशुदा महिला का किया रेप, शिकायत दर्ज कराने पर दी जान से मारने की धमकी

UP Crime News: पीड़िता ने शिकायत में बताया कि सिपाही केशव ने झूठ बोलकर उसके साथ शारीरिक संबंध बना और फिर वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करके परेशान कर रहा था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: July 31, 2022 14:11 IST
UP Crime News- India TV Hindi
Image Source : FILE UP Crime News

UP Crime News: पुलिस के ऊपर जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी होती है। कानून की रखवाली की अहम जिम्मेदारी भी पुलिस ही निभाती है। लेकिन जब कानून की रखवाली करने वाली ही कानून और अपने रुतवे का दुरुपयोग करने लगते हैं तो सोचो क्या होगा? जिनके ऊपर रक्षा की जिम्मेदारी हो और वही भक्षण करने लगें तो समाज में अव्यवस्था फैल जाती है। उत्तर प्रदेश में एक पुलिस कर्मी ने शादीशुदा महिला का बलात्कार किया। जब उसने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करानी चाही तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई।

मामला रायबरेली का है। बिजनौर जिले की रहने वाली शादीशुदा महिला के साथ रायबरेली में तैनात सिपाही ने न सिर्फ दुष्कर्म किया, बल्कि अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल भी करता रहा। इसके बाद जब पीड़िता शिकायत करने के लिए रायबरेली जिला पहुंची तो गुरुबख्शगंज थाने में तैनात अन्य पुलिस कर्मियों ने आरोपी सिपाही की शिकायत न करने के लिए महिला को धमकाते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता डर गई।

सात पुलिसकर्मियों को किया गया लाइनहाजिर 

इसके बाद पीड़िता ने कोर्ट का सहारा लिया है। जहां कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए अधिकारियों को आदेश दिया। जिसके बाद एसपी ने गुरबख्शगंज थाने में तैनात सात पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। बिजनौर में इन सभी खिलाफ संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज होने के बाद उक्त कार्रवाई की गई है।

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि सिपाही केशव ने झूठ बोलकर उसके साथ शारीरिक संबंध बना और फिर वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करके परेशान कर रहा था। एक माह पहले जब वह अपनी शिकायत करने थाने पर आई तो उसके साथ के सिपाहियों ने भी उसका मानसिक शोषण किया और शिकायत ने करने को लेकर दवाब बनाने लगे और जब वह नहीं मानी तो उस एजान से मारने की धमकी दी।

शिकायत में 9 पुलिसकर्मियों को किया गया नामजद 

गौरतलब है कि बिजनौर की एक महिला ने गुरबख्शगंज में तैनात सिपाही ठाकुर केशव प्रसाद पर झांसा देकर दुष्कर्म करने और फिर वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था। करीब दो महीने पहले महिला आयोग की सदस्य के सामने यह मामला उठा था। पुलिस अधिकारियों की जांच के बाद  बिजनौर के धामपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई। मामले में गुरुबक्सगंज थाने में तैनात सिपाही ठाकुर केशव प्रसाद, रवि, शक्ति, नेहा, चारु, प्रीति, गोविंद और दो अन्य को नामजद किया गया है।

 

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement