Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल से बरामद हुए 30 बम और दो तमंचे, प्रयागराज में मच गया हडकंप

प्रयागराज पुलिस एक लड़ाई के मामले में शुक्रवार को हॉस्टल छापा मारने पहुंची थी। इस दौरान छानबीन के दौरान पुलिस के हाथ यह सब लग गया।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 21, 2023 8:02 IST
prayagraj, allahabad university, muslim hostel- India TV Hindi
Image Source : FILE इलाहाबाद विश्वविद्यालय का मुस्लिम हॉस्टल

प्रयागराज : प्रयागराज के इलाहाबाद विश्वविद्यालय का मुस्लिम हॉस्टल एक बार फ्री से चर्चा में है। उमेशपाल हत्याकांड के बाद चर्चा में आए इस हॉस्टल में रविवार को प्रयागराज पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान पुलिस को वहां जो कुछ मिला, वह केवल उसे हैरान ही करने वाला नहीं बल्कि सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े करने वाला था। पुलिस को हॉस्टल के एक कमरे से कई देसी सुटली बम, दो कारतूस और दो कट्टा मिले हैं। अब हॉस्टल में इस तरह की सामग्री मिलने से हडकंप मचा हुआ है। 

झगड़े के आरोपियों को पकड़ने गई थी पुलिस 

बताया जा रहा है कि पुलिस को इस हॉस्टल में झगड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने यहां छापा मारा था। इसी दौरान उसे यहां एक कमरे से बम और असलहे बरामद हुए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस यहां झगड़े के आरोपियों को पकड़ने आई थी। इसी दौरान उसके हत्थे एक ऐसा व्यक्ति चढ़ जाता है जो अपने कमरे में यह सब लेकर बैठा हुआ था। पुलिस इतने भारी मात्रा में बम देखकर हैरान रह गई।

उमेशपाल हत्याकांड की साजिश यहीं बनी थी 

बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय का यह वही हॉस्टल है जहां से पुलिस ने उमेश्पाल हत्याकांड में शामिल साजिशकर्ता सदाकत खान को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार, इसी हॉस्टल के कमरा नंबर-36 में उमेशपाल हत्याकांड की साजिश बनाई गई थी। इस साजिश में गाजीपुर का रहने वाला सदाकत खान भी शामिल था। इस बार पुलिस को यह बम और तमंचा कमरा नंबर 57 से बरामद हुए हैं जोकि मुदस्सिर के नाम से एलाट है।  

ये भी पढ़ें- 

 I.N.D.I.A. गठबंधन में आई कोई गांठ? लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का आया बड़ा बयान 

 India TV से बोले रॉबर्ट वाड्रा, 'स्मृति ईरानी जब संकट में होती हैं, तब मेरे नाम का इस्तेमाल करती हैं'

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement