Friday, June 14, 2024
Advertisement

I.N.D.I.A. गठबंधन में आई कोई गांठ? लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का आया बड़ा बयान

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर एक मंच पर आए 26 दलों के गठबंधन I.N.D.I.A. में फूट की एक और आहट सुनाई देने लगी है। केजरीवाल के बाद अब अखिलेश यादव ने सीट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 21, 2023 7:09 IST
Samajwadi Party, Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE अखिलेश यादव

नई दिल्ली: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कई विपक्षी दलों ने मिलकर I.N.D.I.A. गठबंधन बनाया है। गठबंधन के नेता दावा कर रहे हैं कि वह आगामी चुनावी लड़ाई में N.D.A. को सत्ता से बाहर कर देगा। गठबंधन की अब तक पटना और बेंगलुरु में 2 बैठके हो चुकी हैं और अगली बैठक महाराष्ट्र के मुंबई में होना तय हुई है। इस बैठक के पहले गठबंधन में गांठ पड़ती हुई नजर आ रही है। आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी ने सीटों को लेकर बड़ी बातें कही हैं। 

आप प्रमुख केजरीवाल ने भी दिया था बयान 

छत्तीसगढ़ में एक जनसभा के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ऐसा संकेत दिया था कि 5 चुनावी राज्यों और लोकसभा चुनावों में वह सीटों को लेकर कोई समझौता नहीं करने वाले हैं। वहीं अब इसके बाद सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने भी उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सीटों को लेकर कुछ ऐसी ही बातें कही हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव उनकी पार्टी जिन सीटों पर नंबर एक और दो रही थी, इस बार भी वह वहां चुनाव लड़ेंगे। 

जहां हम नंबर एक और दो, वहां इस भी लड़ेंगे चुनाव 

फिरोजाबाद में एक जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने कहा, "यूपी में हम जहां नंबर 1 और 2 पर रहे थे, वहां हम इस बार भी लड़ेंगे। पिछली बार कई सीटों पर एसपी नंबर 2 पर रही थी। इस बार नंबर 2 वाली सीट पर भी हम अपने कैंडिडेट उतारेंगे। उन्होंने कहा कि अभी  I.N.D.I.A. गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है।" अब अखिलेश यादव के इस बयान के बाद अवल उठ रहे हैं कि 2017 के विधानसभा चुनाव में एक साथ लड़ने वाली सपा लोकसभा चुनावों में 80 में से कितनी सीटें देती है। 

ये भी पढ़ें-

 India TV से बोले रॉबर्ट वाड्रा, 'स्मृति ईरानी जब संकट में होती हैं, तब मेरे नाम का इस्तेमाल करती हैं'

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement