Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

कानपुर कांड: विकास दुबे की पत्नी ऋचा ही रखती थी पैसों का हिसाब-किताब

गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ही उसे पैसों का पूरा नेटवर्क देखती है। पैसा कहां लगना है, किसको देना है ये ऋचा ही तय करती थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2020 16:07 IST
कानपुर कांड: विकास दुबे की पत्नी ऋचा ही रखती थी पैसों को हिसाब-किताब- India TV Hindi
Image Source : FILE कानपुर कांड: विकास दुबे की पत्नी ऋचा ही रखती थी पैसों को हिसाब-किताब

कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ही उसे पैसों का पूरा नेटवर्क देखती है। पैसा कहां लगना है, किसको देना है ये ऋचा ही तय करती थी। ऋचा राजू कुल्हर की सगी बहन है। राजू कुल्हर भी पहले इसी इलाके में रहता था और आपराधिक मामलों में लिप्त था। बाद में वह मध्य प्रदेश शिफ्ट हो गया।

जानकारी के मुताबिक विकास की पत्नी ऋचा दुबे बिकरू में लगे सीसीटीवी के जरिये सारी गतिविधियों पर मोबाइल के जरिये नजर रखती थी। कोई भी निर्देश वह मोबाइल के जरिये ही विकास या बाकी लोगों को देती थी। बताया जाता है कि विकास पैसों के हिसाब-किताब में बहुत तेज नहीं था, ऋचा ही पूरा पैसे का काम मैनेज करती थी, ब्लैक का पैसा कैसे व्हाइट होना है ये सारा लेखा-जोखा रिचा देखती थी। 

पुलिस को यह पता था कि जब भी विकास के घर पुलिस कभी छापा मारने पहुंचती थी तो ऋचा मौके पर बवाल कर देती थी और मीडिया में क्लिप वायरल कर देती थी। शायद इसी वजह से कल पुलिस विकास की पत्नी को प्रिवेंटिव अरेस्ट किया था।

आपको बता दें कि विकास दुबे आज सुबह पुलिस के साथ एनकाउंटर में मारा गया। पुलिस विकास को उज्जैन से कानपुर ला रही थी। पुलिस के मुताबिक कानपुर से पहले पुलिस की गाड़ी पलट गई और कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसी का फायदा उठाकर विकास दुबे पुलिसकर्मी की पिस्टल लेकर भागने लगा। विकास ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में वह मारा गया।

विकास दुबे एन्काउंटर से जुड़ी अन्य खबरें: 

उत्तर प्रदेश का मोस्‍ट वांटेड विकास दुबे की गिरफ्तारी से एनकाउंटर तक, जानें सब कुछ

विकास दुबे की गाड़ी पलटने के बाद उसने की थी हथियार छीनने की कोशिश, बाद में हुआ एनकाउंटर

विकास दुबे को छाती में लगी गोली, अस्‍पताल पहुंचने से पहले ही हो गई थी मौत

 

Latest Crime News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement