Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली के शास्त्री नगर में चार मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दो बच्चियों सहित 4 लोगों की मौत

शास्त्री नगर इलाके की रेजिडेंशियल बिल्डिंग के पार्किंग से शुरू होकर पूरी बिल्डिंग में आग फैल गई थी जिससे बिल्डिंग में धुआं भर गया था। गली काफी संकरी होने की वजह से फायर टेंडर्स को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कतें हुई।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Khushbu Rawal Updated on: March 14, 2024 9:58 IST
delhi fire- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आग लगने से कई वाहन जलकर खाक

दिल्ली के शाहदरा के शास्त्री नगर इलाके में स्थित एक रिहायशी इमारत में गुरुवार तड़के भीषण आग लग गई। हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। आग लगने से पार्किंग में खड़े चार वाहन जल गए। पुलिस ने किसी तरह से आग पर काबू पाया।

पार्किंग से लेकर पूरी बिल्डिंग में फैली आग

शास्त्री नगर इलाके के गली नंबर-13 के मकान नंबर 65 में आग लगी थी। यह एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग है जिसमें चार मंजिलें है। इसके साथ ही ग्राउंड फ्लोर और पार्किंग भी है। आग पार्किंग से शुरू होकर पूरी बिल्डिंग में फैल गई जिससे बिल्डिंग में धुआं भर गया। गली काफी संकरी होने की वजह से फायर टेंडर्स को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कतें हुई ।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘हमें सुबह पांच बजकर करीब 20 मिनट पर गीता कॉलोनी के पास शास्त्री नगर में भीषण आग लगने की सूचना मिली। हमने तुरंत दिल्ली अग्निशमन सेवा को सूचित किया। पुलिस की एक टीम, दमकल की चार गाड़ियां, एम्बुलेंस और पीसीआर वैन को घटनास्थल पर भेजा गया।’’ पुलिस ने बताया कि जिस इमारत में आग लगी, उसमें चार मंजिल हैं और भूतल पर कार पार्किंग है। उन्होंने बताया कि आग पार्किंग स्थल से शुरू हुई और धुआं पूरी इमारत में फैल गया।

मृतकों में 5 साल और 3 साल की बच्चियां भी शामिल

अधिकारी ने बताया, ‘‘गली संकरी होने के बावजूद अग्निशमन अधिकारी मौके पर पहुंचने और आग पर काबू पाने में कामयाब रहे। हरेक मंजिल की तलाशी ली गई। तीन पुरुषों, चार महिलाओं और दो बच्चों को वहां से निकालकर हेडगेवार अस्पताल भेजा गया। लेकिन इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई।’’ मृतकों में 30 साल का मनोज, 28 साल की महिला सुमन, एक 5 साल बच्ची और एक 3 साल की बच्ची भी शामिल है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement