1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, पांच अस्पताल में भर्ती

सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, पांच अस्पताल में भर्ती

कोविड-19 की मौजूदा लहर में दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (एसजीआरएच) में 37 डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं और उनमें से पांच को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया। 

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: April 08, 2021 23:15 IST
37 Sir Ganga Ram doctors have tested positive during ongoing COVID-19 surge: Sources- India TV Hindi
Image Source : PTI कोविड-19 की मौजूदा लहर में दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (एसजीआरएच) में 37 डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं।

नयी दिल्ली: कोविड-19 की मौजूदा लहर में दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (एसजीआरएच) में 37 डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं और उनमें से पांच को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना वायरस के मामलों में तेज बढ़ोतरी हुई है और पहली बार 7,000 से ज्यादा मामले आए हैं। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 महामारी की हालिया लहर में 37 डॉक्टरों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

निजी अस्पताल सर गंगा राम हॉस्पिटल के एक सूत्र ने बताया, ‘‘अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों का उपचार करते हुए 37 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं। इन डॉक्टरों में से अधिकतर में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। कुल 32 डॉक्टर पृथक-वास में हैं और बाकी पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’ पिछले एक साल से महामारी के दौरान सर गंगाराम अस्पताल ने कोविड-19 के उपचार में अग्रणी भूमिका निभायी है।

बता दें कि दिल्ली एक बार फिर से कोरोना वायरस की गिरफ्त में फंसती जा रही है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आकंड़ों के अनुसार, गुरुवार (8 अप्रैल) को पिछले 24 घंटें में  7437 नए कोरोना मामले सामने आए, वहीं 24 लोगों की मौत हुई है और 3687 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 8 प्रतिशत के पार पहुंच गई है।

दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 23 हजार के पार पहुंच गए हैं इस समय दिल्ली में कोरोना के कुल 23181 एक्टिव केस (सक्रिय मामले) हैं। दिल्ली में  कोरोना वायरस के अभी तक कुल 6,98,005 केस सामने आए चुके हैं, इनमें से 6,63,667 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो गए हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस से अबतक कुल 11,157 मरीजों की मौतें हो चुकी है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, पांच अस्पताल में भर्ती News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X