Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली वालों को AAP सरकार का बड़ा तोहफा, 1 जनवरी से 450 तरह के मेडिकल टेस्ट फ्री, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

Delhi Free Medical Tests: दिल्ली सरकार ने 450 तरह के मेडिकल टेस्ट को मुफ्त कर दिया है। जिसका लाभ लोग 1 जनवरी से उठाना शुरू कर सकते हैं।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: December 13, 2022 14:50 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली वालों को सरकार की तरफ से एक बड़ा तोहफा मिला है, जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके की है। अब यहां लोगों को मिलने वाली स्वस्थ्य सुविधाओं को और ज्यादा दुरुस्त कर दिया गया है। सरकार की तरफ से 450 तरह के मेडिकल टेस्ट मुफ्त किए जाएंगे। दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार एक जनवरी से अपने अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर 450 तरह की मेडिकल टेस्ट निशुल्क उपलब्ध कराएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस कदम से उन लोगों को मदद मिलेगी, जो निजी स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं का खर्च वहन करने में असमर्थ हैं। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार अभी 212 चिकित्सा जांच निशुल्क उपलब्ध कराती है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में 238 और जांच निशुल्क उपलब्ध कराने के स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

दिल्ली वालों को ही मिलेगी सुविधा

केजरीवाल ने कहा कि सभी को अच्छी गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा मुहैया कराना सरकार का लक्ष्य है चाहे उनकी आर्थिक स्थिति कैसी भी हो। यह सुविधा दिल्ली के लोगों को मिलेगी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सभी को अच्छी गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं और शिक्षा मुहैया कराना हमारा मिशन है। चाहे किसी की आर्थिक स्थिति कैसी भी हो। स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं बहुत महंगी हो गई हैं। कई लोग निजी स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं का खर्च वहन नहीं कर सकते हैं। इस कदम से ऐसे सभी लोगों को मदद मिलेगी।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement