Sunday, May 12, 2024
Advertisement

LG, दिल्ली पुलिस अनुमति दें तो BJP यमुना किनारे छठ पूजा कर सकती है: AAP

प्रवेश वर्मा ने रविवार को आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने यमुना घाट पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगा दी है जो पूरी तरह अस्वीकार्य है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 09, 2021 19:00 IST
LG, दिल्ली पुलिस अनुमति दें तो BJP यमुना किनारे छठ पूजा कर सकती है: AAP- India TV Hindi
Image Source : PTI LG, दिल्ली पुलिस अनुमति दें तो BJP यमुना किनारे छठ पूजा कर सकती है: AAP

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में यमुना घाट पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा द्वारा छठ पूजा के लिए तैयारियां शुरू करने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने उनके इस कदम पर प्रतिक्रिया देते हुये मंगलवार को कहा कि अगर उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली पुलिस अनुमति दें तो वह यमुना किनारे छठ पूजा का आयोजन कर सकते हैं। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भाजपा पर त्यौहार को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने यमुना किनारे छठ पूजा पर प्रतिबंध लगाया है न कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा यमुना नदी के किनारे इस त्योहार को मनाने पर रोक के बावजूद पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने सोमवार को आईटीओ के पास यमुना घाट पर अनुष्ठान किया और छठ पूजा की तैयारी शुरू कर दी। इस बारे में पूछे जाने पर राय ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उपराज्यपाल साहब ने (छठ पूजा पर) रोक लगा दी है। उपराज्यपाल और (दिल्ली) पुलिस उनके (भाजपा) ही हैं। अगर उपराज्यपाल साहब अनुमति दें और दिल्ली पुलिस उनके साथ खड़ी हो तो वे छठ पूजा कर सकते हैं। इसमें दिक्कत क्या है? अरविंद केजरीवाल जी ने (यमुना किनारे छठ पूजा पर) प्रतिबंध नहीं लगाया है।’’ 

प्रवेश वर्मा ने रविवार को आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने यमुना घाट पर छठ पूजा के आयोजन पर रोक लगा दी है जो पूरी तरह अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा था, ‘‘पूर्वांचल के भाई और बहन मेरे साथ होंगे और हम आईटीओ पर घाट की सफाई करेंगे और पूजा शुरू करेंगे। मैं अरविंद केजरीवाल को चुनौती देता हूं कि रोक सकते हैं तो हमें रोक कर दिखायें।’’ भाजपा सांसद की चुनौती के बारे में पूछे जाने पर राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का काम ‘‘राजनीति’’ करना है जबकि आम आदमी पार्टी सरकार का काम दिल्ली में छठ पूजा आयोजित करना और इसके लिये सभी आवश्यक इंतजाम करना है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम अपना काम कर रहे हैं। वे (भाजपा) अपना काम कर रहे हैं। दिल्ली के लोगों को छठ पूजा करनी है और दिल्ली सरकार इसके लिये सभी आवश्यक इंतजाम कर रही है।’’ आम आदमी पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय भलस्वा घाट पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। राय वहां पूजा की तैयारियों का जायजा लेने गये थे। उन्होंने पूर्वांचल के लोगों से अपील की कि वह कोविड सुरक्षा दिशा-निर्देशों के साथ छठ पर्व मनायें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement