Monday, April 29, 2024
Advertisement

'अरविंद केजरीवाल को आज गिरफ्तार करने वाली है ईडी', AAP नेताओं का दावा

दिल्ली शराब घोटाले में ईडी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 3 समन दे चुकी है लेकिन केजरीवाल एक बार भी हाजिर नहीं हुए हैं। ईडी का आरोप है कि AAP और अरविंद केजरीवाल ने घोटाले के 338 करोड़ रुपये गोवा चुनाव में खर्च किए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 04, 2024 7:21 IST
arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई है कि आज प्रवर्तन निदेशालय (ED)अरविंद केजरीवाल के घर पर छापेमारी करके उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। आधी रात से ही आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर गिरफ्तारी की आशंका जतानी शुरू कर दी है। AAP की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा कि ये खबरें आ रही हैं कि ईडी सुबह अरविंद केजरीवाल के घर पर छापा मार सकती है, उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

इस पोस्ट के 2 मिनट बाद ही मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी सोशल मीडिया पर केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जता दी। सौरभ भारद्वाज ने लिखा है, ''सुनने में आ रहा है कल सुबह मुख्यमंत्री केजरीवाल जी के घर ED पहुँच कर उन्हें गिरफ़्तार करने वाली है।''

'338 करोड़ के घोटाले का पैसा चुनाव में खर्च'

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में ईडी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 3 समन दे चुकी है लेकिन केजरीवाल एक बार भी हाजिर नहीं हुए हैं। ईडी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने घोटाले के 338 करोड़ रुपये गोवा चुनाव में खर्च किए हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी ईडी को आम आदमी पार्टी की लीडरशिप से सवाल पूछने को कहा है।

केजरीवाल ने ED को चिट्ठी में क्या लिखा?

अब केजरीवाल ईडी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि ED का व्यवहार मनमाना और गैर पारदर्शी है। केजरीवाल ने पूछा है कि उनको समन भेजकर बुलाने की वजह क्या है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा है कि समन का उद्देश्य जांच है या मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करना है। जरीवाल ने ईडी के सामने पेश ना होने की वजह भी अपनी चिट्ठी में बताई है। उनका कहना है कि वो दिल्ली में होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर व्यस्त हैं, साथ ही 26 जनवरी की तैयारी में लगे हुए हैं। केजरीवाल ने ईडी से कहा है कि वो अपने सवालों की लिस्ट भेज दें, वो जवाब दे देंगे।   

समन मिलने के बाद विपश्यना के लिए चले गए थे केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति केस में केजरीवाल बुधवार को ED के सामने पेश नहीं हुए। ED ने उन्हें तीसरी बार समन भेज कर 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। इससे पहले ED ने 2 नवंबर और 21 दिसंबर को केजरीवाल को पेश होने को कहा था। हालांकि केजरीवाल ने इन दोनों समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताते हुए ED के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। 21 दिसंबर का समन मिलने के बाद केजरीवाल 10 दिन के विपश्यना के लिए पंजाब के होशियारपुर चले गए थे। आम आदमी पार्टी के नेताओं  का कहना है कि ईडी का ये एक्शन लोकसभा चुनाव से केजरीवाल को दूर रखने के लिए हो रहा है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement