Saturday, July 13, 2024
Advertisement

AAP नेता संजय सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने जारी की जमानती वारंट

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल एमपी-एमएलए कोर्ट ने उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। बता दें कि तीन साल पुराने इस मामले की सुनवाई में संजय सिंह शामिल नहीं हो रहे थे।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: June 20, 2024 16:45 IST
AAP Leader Sanjay singh missing court hearing Bailable warrant issued against Sanjay Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP नेता संजय सिंह की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल सुल्तानपुर जिले के एमपी एमएलए कोर्ट ने गुरुवार को संजय सिंह के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है। दरअसल संजय सिंह के खिलाफ यह वारंट तीन साल पुराने कोविड 19 मानदंडों के उल्लंघन मामले को लेकर जारी की गई है। संजय सिंह इस मामले की सुनवाई के वक्त कोर्ट में उपस्थित नहीं हो रहे थे, इस कारण कोर्ट की तरफ से संजय सिंह के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है। पब्लिक प्रोसीक्यूटर वैभव पांडे ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता पहले भी कई सुनवाई में अनुपस्थित रहे हैं।

संजय सिंह पर क्या है आरोप?

बता दें कि मिजिस्ट्रेट शुभम वर्मा ने संजय सिंह की अनुपस्थिति के लिए उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है। वकील ने बताया कि यह मामला 13 अप्रैल 2021 के संजय सिंह के एफआईआर से संबंधित है। पांडे ने कहा कि राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने हसनपुर गांव में बिना अनुमति के आम आदमी पार्टी की एक बैठक की थी। इस बैठक में करीब 50-60 लोग शामिल हुए थे। महामारी रोग अधिनियम और अन्य कानूनों के उल्लंघन करने का आरोप संजय सिंह के ऊपर लगा है।

चार्जशीट में किन लोगों का नाम?

वकील ने बताया कि पुलिस ने संजय सिंह, मकसूद अंसारी, सलीम अंसारी, जगदीश यादव, मकसूद, सुकई, धर्मराज, जीशान, सहबान, सिकंदर, जलील और अजय के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। उन्होंने बताया कि इस मामले में जो अन्य आरोपी थे, उन्हें जमानत मिल गई है। हालांकि संजय सिंह किसी भी सुनवाई में शामिल नहीं हो रहे थे। इस कारण उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया है। पांडे ने बताया कि इस मामले में अगली सुनवाई 29 जून को की जाएगी। अब देखना ये है कि क्या संजय सिंह इस सुनवाई में शामिल होंगे या नहीं।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement