Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आप नेता सत्येंद्र जैन की बढ़ेगी मुसीबत, महाठग सुकेश से 10 करोड़ की उगाही मामले में होगी CBI जांच

उपराज्यपाल को लिखे अपने पत्र में चंद्रशेखर ने दावा किया था कि उन्होंने जैन को प्रोटेक्शन मनी के रूप में 10 करोड़ रुपए दिए थे। इसके अलावा उन्होंने आम आदमी पार्टी को 50 करोड़ रुपए से अधिक का योगदान दिया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 02, 2024 23:52 IST
Delhi, Satyendar Jain- India TV Hindi
Image Source : FILE आप नेता सत्येंद्र जैन

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक नए मामले खुल रहे हैं और केंद्रीय जांच एजेंसियां जांच कर रही हैं। दिल्ली शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं। अरविंद केजरीवाल को कई समन भेजे जा चुके हैं। इसके साथ ही पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन भी मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में कई महीने जेल में रह चुके हैं। हालांकि अभी वह स्वास्थ्य आधार पर जमानत पर हैं।

सुकेश से करोड़ों रुपये उगाही का है मामला 

वहीं अब एक और मामले में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने जेल में बंद ठग सुकेश चन्द्रशेखर से कथित तौर पर 10 करोड़ रुपये की उगाही करने के मामले में दिल्ली के पूर्व मंत्री और आप नेता सत्येन्द्र जैन के खिलाफ सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी है। बता दें कि पिछले साल नवंबर में सुकेश चन्द्रशेखर ने एलजी को एक शिकायत दी थी, जिसमें जैन पर उगाही का आरोप लगाया गया था। उस समय जैन तिहाड़ जेल नंबर 70 में थे। 

मैंने आप को 50 करोड़ रुपये का चंदा दिया- सुकेश 

दिल्ली हाई कोर्ट में दायर शिकायत वापस लेने के लिए जैन पर डीजी जेल और जेल प्रशासन के माध्यम से चंद्रशेखर को धमकी देने का आरोप है। उपराज्यपाल को लिखे अपने पत्र में चंद्रशेखर ने दावा किया था कि उन्होंने जैन को प्रोटेक्शन मनी के रूप में 10 करोड़ रुपए दिए थे। इसके अलावा उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) को 50 करोड़ रुपए से अधिक का योगदान दिया था। उन्हें दक्षिण भारत में एक महत्वपूर्ण पद देने का वादा किया गया था।

सीबीआई जांच की मिली मंजूरी

अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली के पूर्व मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण (पीओसी) अधिनियम की धारा 17ए के तहत सीबीआई जांच को मंजूरी दी गई है। गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मई 2022 में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। सक्सेना ने सीबीआई जांच के लिए अपनी मंजूरी देते हुए मामले को आवश्यक कार्रवाई के लिए गृह मंत्रालय को भी भेज दिया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement