Monday, April 29, 2024
Advertisement

बेंगलुरु कैफे में धमाके के बाद दिल्ली में भी पुलिस हुई अलर्ट, सख्त किए गए सुरक्षा इंतजाम

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बाजार संघों को सतर्क रहने और कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर स्थानीय पुलिस से संपर्क करने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि इन संघों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है कि परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे हों।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: March 02, 2024 14:51 IST
Delhi Police - India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: बेंगलुरु कैफे में धमाके के बाद दिल्ली में भी पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। दिल्ली पुलिस ने राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया है। एक अधिकारी ने शनिवार को ये जानकारी दी है। गौरतलब है कि बेंगलुरु के एक लोकप्रिय रेस्तरां में शुक्रवार को कम तीव्रता का बम विस्फोट होने से कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे। घायलों में रेस्तरां कर्मचारी एवं ग्राहक शामिल हैं। 

दिल्ली में पुलिस को गश्त बढ़ाने के निर्देश

अधिकारी ने बताया कि जिला पुलिस प्रमुखों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों, खासकर दिल्ली के बाजारों में निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बाजार संघों को सतर्क रहने और कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आने पर स्थानीय पुलिस से संपर्क करने के लिए कहा गया है। 

उन्होंने बताया कि इन संघों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है कि परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे हों। वहीं, एक अन्य अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने अपने बम निरोधक दस्तों और बम का पता लगाने वाले दलों को सतर्क रहने को कहा है। 

कर्नाटक पुलिस के अनुसार, रेस्तरां में एक ग्राहक ने हाथ धोने की जगह के पास एक बैग छोड़ा था जिसमें टाइमर लगे आईईडी में विस्फोट हुआ। सूत्रों ने बताया कि बैग पकड़े संदिग्ध ने अपनी पहचान छिपाने के लिए टोपी और मास्क पहन रखा था। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

गडकरी मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले बोले- कांग्रेस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी पार्टी

यूपी के इस शहर में एम्स की तर्ज पर बनेगा 700 बेड का हॉस्पिटल, 800 करोड़ होंगे खर्च

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement