Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी के इस शहर में एम्स की तर्ज पर बनेगा 700 बेड का हॉस्पिटल, 800 करोड़ होंगे खर्च

यूपी में एम्स की तर्ज पर 700 बेड का हॉस्पिटल बनने का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए 800 करोड़ की लागत आएगी और निर्माण कार्य इस महीने के आखिर तक शुरू हो सकता है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 02, 2024 12:45 IST
AIIMS- India TV Hindi
Image Source : ANI/REPRESENTATIVE PIC एम्स की तर्ज पर यूपी में बनेगा 700 बेड का हॉस्पिटल

नोएडा: यूपी के गौतम बुद्ध नगर स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के परिसर में 700 बेड के हॉस्पिटल का निर्माण कार्य इस महीने के आखिर तक शुरू हो सकता है। अधिकारियों ने बताया कि हॉस्पिटल प्रशासन को इसके लिए 56 एकड़ जमीन मिल गई है।

जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि 700 बेड का हॉस्पिटल व मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 56 एकड़ जमीन का आधिपत्य उन्हें मिल गया है। 

800 करोड़ रुपए आएगी लागत

गुप्ता ने बताया कि करीब 800 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले हॉस्पिटल की बिल्डिंग का जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जमीन मिलने के बाद जिम्स में एक पुस्तकालय, हॉस्टल, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, संकाय सदस्यों के लिए रहने की व्यवस्था, गहन चिकित्सा इकाई, पैरामेडिकल कॉलेज आदि की सुविधा मिलेगी।

उन्होंने बताया कि पहले चरण में गहन चिकित्सा इकाई और नर्सिंग कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। यह हॉस्पिटल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की तर्ज पर बनाया जा रहा है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

गंगा नदी के हैं और भी नाम, अलग-अलग राज्यों में इन नामों से पुकारा जाता है

यूपी: वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बड़ी कार्रवाई, इतने क्षेत्र में नहीं बेच सकेंगे मांस, 26 दुकानें सील

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement