Friday, April 19, 2024
Advertisement

यूपी: वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास मांस की दुकानों पर बड़ी कार्रवाई, 26 शॉप सील, नहीं बेच सकेंगे मीट

वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के परिसर के 2 किलोमीटर के क्षेत्र में मांस नहीं बिकेगा। नगर निगम ने मीट की 26 दुकानों को सील भी करवा दिया है। नोटिस जारी होने के बावजूद दुकानें लगातार संचालित हो रही थीं।

Reported By : Ashwini Tripathi Edited By : Rituraj Tripathi Published on: March 02, 2024 11:11 IST
meat shop- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC/PTI मांस की दुकानों पर कार्रवाई

वाराणसी: यूपी के वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर के परिसर से बड़ी खबर सामने आई है। मंदिर के 2 किलोमीटर के क्षेत्र में मांस नहीं बिकेगा। नगर निगम ने मीट की 26 दुकानों को सील भी करवा दिया है। नगर निगम, वाराणसी ने कार्रवाई करते हुए शहर के नई सड़क, बेनियाबाग इलाके की मीट, मुर्गा की 26 दुकानों को बंद करा दिया है।

क्या है पूरा मामला?

बीते महीने नगर निगम सदन द्वारा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र के 2 किलोमीटर परिधि में संचालित मीट, मुर्गा की दुकानों को बन्द कराने का आदेश का संकल्प पारित कराया गया था। उस पारित संकल्प आदेश के क्रम में पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अजय प्रताप सिंह के द्वारा बीते सप्ताह बेनियाबाग एवं नई सड़क क्षेत्र में मीट, मुर्गा की दुकानों का निरीक्षण किया गया था।

निरीक्षण में पाया गया कि चिन्हित 26 दुकानदारों के द्वारा खाद्य सुरक्षा विभाग एवं नगर निगम, वाराणसी से अनापत्ति भीं नहीं ली गई है। निरीक्षण के बाद पशु चिकित्सा अधिकारी के द्वारा पिछले सप्ताह सभी दुकानदारों को दुकानें बंद करने हेतु नोटिस जारी किया गया था। लेकिन फिर भी दुकानें लगातार संचालित हो रही थीं। उसी क्रम में आज पशु चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में अतिक्रमण विभाग एवं प्रवर्तन दल के सहयोग से बेनियाबाग एवं नई सड़क क्षेत्र की 26 दुकानों को बंद कराया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement