Monday, May 20, 2024
Advertisement

AAP Over Manish Sisodia Claims: सिसोदिया को मिले ऑफर पर AAP का दावा, BJP की रिकॉर्डिंग हमारे पास, समय आने पर करेंगे जारी

AAP Over Manish Sisodia Claims: सूत्रों में से एक ने बताया, हमारे पास बीजेपी की पेशकश की ऑडियो रिकॉर्डिंग है और समय आने पर हम भगवा पार्टी का पर्दाफाश करने के लिए इसे सार्वजनिक करेंगे।

Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 23, 2022 6:31 IST
Arvind Kejriwal And Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : PTI Arvind Kejriwal And Manish Sisodia

Highlights

  • आप नेताओं ने सिसोदिया के दावों का समर्थन किया है
  • बीजेपी के उस प्रस्ताव की ऑडियो रिकॉर्डिंग है: AAP
  • 'रिकॉर्डिंग को समय आने पर सार्वजनिक करेगी पार्टी'

AAP Over Manish Sisodia Claims: आम आदमी पार्टी (AAP) के पास दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बीजेपी के उस प्रस्ताव की ऑडियो रिकॉर्डिंग है, जिसमें कहा गया है कि अगर सिसोदिया पार्टी बदलते हैं, तो उनके खिलाफ सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे। यह जानकारी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के सूत्रों ने सोमवार को दी। उन्होंने कहा कि आप ऑडियो रिकॉर्डिंग को समय आने पर सार्वजनिक करेगी। 

सूत्रों में से एक ने बताया, "हमारे पास बीजेपी की पेशकश की ऑडियो रिकॉर्डिंग है और समय आने पर हम भगवा पार्टी का पर्दाफाश करने के लिए इसे सार्वजनिक करेंगे।" आप नेताओं ने सिसोदिया के दावों का समर्थन किया है, लेकिन न तो उन नेताओं ने और न ही उपमुख्यमंत्री ने बीजेपी के उस व्यक्ति के नाम का खुलासा किया, जिसने उनसे इस तरह के प्रस्तावों के लिए संपर्क किया था। 

संजय सिंह बोले- क्या फोन ही एकमात्र माध्यम है? 

एक संवाददाता सम्मेलन में आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस सवाल का सीधा जवाब देने से परहेज किया कि सिसोदिया कैसे बीजेपी के 'प्रस्ताव' को रिकॉर्ड करने में कामयाब रहे, जब सीबीआई ने उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया था। सिंह ने कहा, "(क्या) फोन ही एकमात्र माध्यम है? बीजेपी नेताओं को यह नहीं पता कि वे इस तरह के काम के लिए किस-किस माध्यम का उपयोग करते हैं? बीजेपी ऐसे कार्यों के लिए फोन, संदेशवाहक, बैठकों जैसे हर तरह के हथकंडे, उपकरण और साधन का उपयोग करती है।" उन्होंने कहा कि जब समय आएगा, तो सबकुछ खुलासा हो जाएगा। 

Manish Sisodia

Image Source : PTI
Manish Sisodia

सिसोदिया का दावा, बीजेपी की ओर से दो प्रस्ताव

गौरतलब है कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि बीजेपी ने उन्हें आम आदमी पार्टी (आप) तोड़ने पर मुख्यमंत्री का पद देने की पेशकश की थी। सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वह तब हैरान रह गए, जब एक व्यक्ति उनके पास यह संदेश लेकर आया कि उनके लिए बीजेपी की ओर से दो प्रस्ताव हैं। सिसोदिया ने दावा किया, "संदेश वाहक ने कहा कि एक प्रस्ताव यह है कि सीबीआई-ईडी (CBI-ED) की ओर से आपके खिलाफ दर्ज सभी बड़े मामले वापस ले लिए जाएंगे। दूसरी पेशकश यह थी कि मैं पार्टी तोड़ दूं और वे मुझे मुख्यमंत्री बनाएंगे।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement