Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हत्या से पहले आफताब का श्रद्धा के साथ हुआ था झगड़ा, पुलिस के हाथ लगा ये 'बड़ा' सबूत

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस के हाथ एक ऑडियो लगा है, जिससे साफ पता चल रहा है कि मर्डर से पहले आफताब का श्रद्धा के साथ झगड़ा और जमकर बहसबाजी हुई थी। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इस अहम सुराग से हत्या को मोटिव पता करने में मदद मिलेगी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 26, 2022 9:43 IST
Shraddha Murder Case- India TV Hindi
Image Source : FILE Shraddha Murder Case

श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस अहम सुराग ढूंढने में काफी समय से लगी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ​अब जाकर दिल्ली पुलिस को ऑडियो के रूप में एक अहम सुराग हाथ लगा है। जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है की इस ऑडियो से हत्याकांड की जांच में कत्ल का मोटिव पता करने में काफी मदद मिलेगी। पुलिस इसी ऑडियो से आफताब की आवाज का मिलान करेगी और इसके बाद उसकी आवाज का सैंपल लेगी। सीबीआई की सीएफएसएल टीम आफताब की आवाज का सैंपल लेगी।आफताब का नार्को टेस्ट हो चुका है और फिलहाल वह दिल्ली की ​तिहाड़ जेल में बंद है। इससे पहले 2 दिसंबर को एफएसएल अधिकारियों ने जेल के अंदर आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट कराया था।

पूछताछ में बताया था कि हत्या कर 35 टुकड़े किए थे

आफताब ने पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उसने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की थी। दोनों मुंबई में रह रहे थे और आफताब श्रद्धा का प्रेमी था, लेकिन दोनों में झगड़ा होता रहता था। आफताब तो कई बार उसे जान से मारने तक की धमकी दे चुका था। मुंबई के बाद दोनों आकर दिल्ली में फ्लैट में शिफ्ट हो गए थे। दिल्ली में दोनों महरौली में एक फ्लैट लेकर लिव इन रिलेशन में रह रहे थे। आफताब ने बताया था कि श्रद्धा से उसका 18 मई को झगड़ा हुआ था। इसके बाद उसने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी?। बाद में उसने श्रद्धा के 35 टुकड़े कर दिए थे। वह रोज रात में श्रद्धा के शव के एक टुकड़े को महरौली के जंगल में फेंकने के लिए जाता था।

12 ​नवंबर को हुआ था गिरफ्तार

श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस ने उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया था। उसने श्रद्धा की मौत के बाद भी उसके सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया। साथ ही श्रद्धा के अकाउंट्स से धनराशि भी ट्रांसफर की। यहीं से पुलिस  आफताब के पास पहुंची थी, क्योंकि पुलिस को यह अकाउंट डिटेल मिल गई थी। जेल से पुलिस वाहन में ले जाने पर उस पर हिंदू संगठन ने हथियारों से पुलिस वैन पर हमला किया था, जिसमें आफताब बैठा था। उसके केस की सुनवाई वर्चुअली हो रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement