Saturday, April 20, 2024
Advertisement

AIIMS Guleria tenure: एम्स-दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल 3 महीने के लिए बढ़ाया गया

AIIMS Guleria tenure: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन और तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। डॉ. गुलेरिया को 28 मार्च, 2017 को पांच साल की अवधि के लिए एम्स, नई दिल्ली के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल 24 मार्च को खत्म होना था पर उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया है।

Pankaj Yadav Edited by: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 23, 2022 20:03 IST
Dr. Randeep Guleria - India TV Hindi
Image Source : ANI Dr. Randeep Guleria 

Highlights

  • डॉ. गुलेरिया का कार्यकाल 3 महीने के लिए बढ़ाया गया
  • 28 मार्च, 2017 को पांच साल की अवधि के लिए बनाए गए थे निदेशक
  • नए निदेशक के लिए मांगा गया डॉक्टरों के नाम

AIIMS Guleria tenure: दिल्ली एम्स ने गुरुवार को एक अधिकारिक ज्ञापन जारी किया। जिसमें संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल और तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। डॉ. गुलेरिया को 28 मार्च, 2017 को पांच साल की अवधि के लिए एम्स, नई दिल्ली के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल 24 मार्च को खत्म होना था पर उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया है। नए ज्ञापन में कहा गया है कि नई दिल्ली स्थित एम्स के अध्यक्ष का कार्यकाल 25 जून 2022 से तीन महीने या नए निदेशक की नियुक्ति तक बढ़ाया जा रहा है। उनकी नियुक्ति के अन्य नियम और शर्तें संस्थान के नियमों के अनुसार रहेंगी।

निदेशक पद के लिए मांगा गया नाम

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति की एक बैठक 20 जून को हुई थी जिसमें एम्स के निदेशक पद के लिए नामों के एक व्यापक पैनल की मांग की गई थी। कार्मिक मंत्रालय, लोक शिकायत एवं पेंशन कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा 20 जून को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजे गए एक कार्यालय ज्ञापन में कहा गया है, “ एसीसी में सक्षम प्राधिकारी ने एसीसी के विचार के लिए नामों का एक व्यापक पैनल भेजने के अनुरोध के साथ तत्काल प्रस्ताव वापस करने का निर्देश दिया है।” 

इस साल मार्च में, एक खोज-सह-चयन समिति द्वारा चुने गए और बाद में एम्स के शीर्ष निर्णय लेने वाले संस्थान निकाय द्वारा अनुमोदित तीन डॉक्टरों के नाम अंतिम अनुमोदन के लिए एसीसी को भेजे गए थे। जिन तीन डॉक्टरों के नामों की सिफारिश निदेशक पद के लिये की गई थी, उनमें एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख निखिल टंडन, एम्स ट्रॉमा सेंटर और हड्डी रोग विभाग के प्रमुख राजेश मल्होत्रा और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग में प्रोफेसर प्रमोद गर्ग शामिल हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement