Saturday, May 11, 2024
Advertisement

एयर इंडिया की फ्लाइट में हंगामा, नशे में धुत शख्स ने महिला के ऊपर कर दी पेशाब, अब लिया गया ये एक्शन

न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में एक शख्स ने 70 साल की महिला के ऊपर पेशाब कर दी। महिला ने पत्र लिखकर इस पूरी घटना की जानकारी टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को दी है। इसके बाद एयर इंडिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: January 04, 2023 17:23 IST
Air India - India TV Hindi
Image Source : FILE एयर इंडिया

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में हंगामे की बात सामने आई है। यहां एक नशे में धुत शख्स ने बिजनेस क्लास की गलियारे की सीट पर बैठी महिला के ऊपर पेशाब की है। महिला यात्री की उम्र 70 साल बताई जा रही है। इसके बाद एयर इंडिया ने इस शख्स पर 30 दिनों का बैन लगाया है और कहा है कि यात्री का व्यवहार अस्वीकार्य और अशोभनीय है। 

इस मामले में एयर इंडिया का बयान भी सामने आया है। एयर इंडिया ने कहा, 'पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। एअर इंडिया पीड़ित यात्री को न्याय दिलाने, कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ-साथ नियामक प्राधिकरणों की सहायता करने के लिए भी प्रतिबद्ध है।'

जब तक आंतरिक समिति का फैसला नहीं आता, तब तक यात्री पर 30 दिन का बैन लगाया गया है। इसके बाद यात्री अगर दोषी पाया जाता है तो नियामक दिशानिर्देशों के अनुसार, यात्री के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित महिला ने टाटा समूह के चेयरमैन को लिखा पत्र

महिला ने कथित तौर पर केबिन क्रू को सतर्क भी किया था, लेकिन फ्लाइट के दिल्ली में उतरने के बाद भी अनियंत्रित यात्री को नहीं पकड़ा गया। सूत्रों के मुताबिक, महिला द्वारा टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को पत्र भेजे जाने के बाद ही एयर इंडिया ने जांच शुरू की है।

पीड़ित महिला ने अपने पत्र में लिखा है कि इस मामले में मैं खुद ही विरोध जता रही थी। मैनेजमेंट से कोई एक्टिव व्यवहार नहीं दिखा। मैं इस बात से व्यथित हूं कि एयरलाइन ने इस घटना के दौरान मेरी सुरक्षा या आराम सुनिश्चित करने का कोई प्रयास नहीं किया। 

ये घटना 26 नवंबर को एयर इंडिया की उड़ान AI-102 में हुई थी, जो स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे के आसपास न्यूयॉर्क-जेएफके हवाई अड्डे से रवाना हुई। महिला ने अपने पत्र में बताया, 'दोपहर के भोजन के फौरन बाद लाइट बंद कर दी गई। इस दौरान एक दूसरा यात्री मेरी सीट पर चला गया, जो पूरी तरह से नशे में था। उसने अपनी पैंट की चैन खोली, खुद को आराम दिया और मुझे अपने गुप्तांगों को दिखाया।' 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement