Sunday, May 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल कल से खुलेंगे, CAQM की मंजूरी के बाद लिया गया फैसला

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के कारण बंद किए गए स्कूलों को खोलने को लेकर शुक्रवार को बड़ा फैसला आया है। कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) के निर्देश के बाद दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है।

Written by: Gaurav Shukla @gshukla234
Updated on: December 17, 2021 18:18 IST
दिल्ली में कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल कल से खुलेंगे, CAQM मंजूरी के बाद  दिल्ली सरकार ने लिया फैसल- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO दिल्ली में कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल कल से खुलेंगे, CAQM मंजूरी के बाद  दिल्ली सरकार ने लिया फैसला 

Highlights

  • दिल्ली में शनिवार से खुलेंगे स्कूल
  • CAQM मंजूरी के बाद दिल्ली सरकार ने लिया फैसला
  • 27 दिसंबर से 5वीं तक के बच्चों के स्कूल खोलने की अनुमति

Delhi Schools Reopen: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के कारण बंद किए गए स्कूलों को खोलने को लेकर शुक्रवार को बड़ा फैसला आया है। कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) ने चरणबद्ध तरीके से स्कूल, कॉलेज खोलने की इजाजत दे दी है। कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) के निर्देश के बाद दिल्ली सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला लिया है। दिल्ली में शनिवार यानी 18 दिसंबर से स्कूल खुलेंगे, शनिवार (18 दिसंबर) से छठी से ऊपर की क्लास लगेंगी। दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी कर दिया है। कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) से मंजूरी के बाद दिल्ली में छठी से ऊपर की क्लास तत्काल प्रभाव से खोलने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं 27 दिसंबर के बाद से 5वीं तक के बच्चों के स्कूल खोलने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली में कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल कल से खुलेंगे, CAQM मंजूरी के बाद  दिल्ली सरकार ने लिया फैसल

Image Source : TWITTER
दिल्ली में कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल कल से खुलेंगे, CAQM मंजूरी के बाद  दिल्ली सरकार ने लिया फैसला 

दिल्ली में ‘ओमीक्रोन’ के 10 नए मामले, कुल मामले 20 हुए: जैन

दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर दिल्ली में चिंता बढ़ गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के 10 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल मामले 20 हो गए हैं। इनमें से 10 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। जैन ने बताया कि जिन 40 नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था, उनमें से 10 में ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप की पुष्टि हुई है।

 
बता दें कि, इससे पहले दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) ने भी एयर क्‍वालिटी मैनेजमेंट कमीशन से जल्द से जल्द स्कूल खोलने की मांग की थी। DCPCR के चेयरमैन अनुराग कुंडू ने एयर क्‍वालिटी मैनेजमेंट कमीशन के चीफ डॉ एम. एम. कुट्टी को इस बाबत पत्र लिखा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement